मिस एशिया अवार्ड 2018 टॉप टेन में उत्तराखंड की बेटी ने बनाई जगह

December 1, 2018 | samvaad365

उत्तराखंड की बेटियां वाकई किसी हीरे से कम नहीं फिल्म जगत हो या खेल जगत उत्तराखंड की बेटियां अपनी चमक से सभी जगह चमक रही हैं अभी बात कर रहे हैं टिहरी जनपद की निकिता राणा की जिसने चाइना में आयोजित मिस एशिया अवार्ड 2018 में टॉप टेन में जगह बनाई है। चंबा ब्लॉक के पुरसोल गांव निवासी 19 वर्षीय निकिता राणा ने मिस एशिया अवार्ड 2018 में टॉप टेन में जगह बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

आपको बता दें 23 नवंबर को चाइना के संघाई शहर में प्रतियोगिता आयोजित हुई, इसमें 25 देशों की प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। इसमें निकिता राणा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टॉप टेन में जगह बनाई है। उनकी इस सफलता पर सभी को नाज है। अभी तक इस क्षेत्र में जनपद से कोई भी प्रतिभा सामने नहीं आई, लेकिन निकिता ने दिखा दिया कि यदि किसी में हुनर है तो सफलता उसे एक दिन अवश्य मिलती है।

इससे पूर्व निकिता ने जुलाई 2018 में चंडीगढ़ में अपना ऑडिशन दिया था। इसमें वह टॉप पर रही और उसके बाद उनका चयन इस एवार्ड के लिए किया गया। बिग ब्रेक इंटरटनमेंट मुंबई एजेंसी के माध्यम से वह इस एवार्ड में शामिल हुई। निकिता का कहना है कि उसका शुरू से ही इस ओर रूझान रहा है। उन्होंने दसवीं की पढ़ाई चंबा के कार्मल स्कूल से की और उसके बाद नरेंद्रनगर से पॉलीटेक्निक किया। उन्होंने कुछ समय तक आरएमएसआइ प्राइवेट लि. देहरादून में जॉब भी किया। निकिता का एक छोटा भाई हिमांशु राणा है। उसके पिता धूम सिंह राणा अभी कुछ समय पूर्व एसएसबी से सेवानिवृत्त हुए हैं। माता सुमित्रा राणा भी परिवार के साथ चंबा में रहती है। निकिता कुछ दिन पहले ही चंबा आई और अभी कुछ दिन तक घर में ही रहेगी।

यह ख़बर भी पढ़े-मिस इंडिया ओशियन का खिताब पहाड़ों की रानी मसूरी की बाला के नाम

यह ख़बर भी पढ़े-फोर्ब्स में मिला उत्तराखंड की बेटी आरुषि निशंक को स्थान

टिहरी/संध्या सेमवाल

26289

You may also like