नेगी दा के घर पहुंचकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई

July 19, 2019 | samvaad365

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी के घर पहुंचे और उन्हें संगीत नाटक अकादमी पुरूष्कार के लिए नामित होने पर बधाई दी. दरअसल संगीत, नाटक, नृत्य वादन एवं गायन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिए जाने वाले पुरस्कार संगीत नाटक अकादमी की सूची जारी हुई थी और इसमें गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का नाम भी शामिल है. संगीत नाटक अकादमी की ओर से सम्मान के लिए चयनित किए जाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नरेंद्र सिंह नेगी को पहले भी बधाई दी थी. लेकिन अब सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद नेगी दा के घर पहुंचे और उन्हें बधाई दी. नेगी दा के घर पहुंचने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी को ये सम्मान मिलना प्रदेश के लिए गर्व की बात है. नेगी दा ने अपनी गायकी के माध्यम से उत्तराखंड की विरासत को संजोया है. और जो संदेश नेगी दा ने अपने गीतों के माध्यम से दिया है. ये उसका सम्मान है साथ ही प्रदेश का भी सम्मान है.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करने के बाद नरेंद्र सिंह नेगी ने भी इस पुरूष्कार पर खुशी जताई है नेगी दा का कहना है कि काफी समय से उनके श्रोताओं की भी यही इच्छा थी कि नेगी दा को लोकगायन में कोई बड़ा सम्मान मिलना चाहिए जो कि अब मिल गया है. नेगी दा का मानना है कि श्रोताओं की खुशी में ही उनकी खुशी भी है.

आपको बता दें कि संगीत नाटक अकादमी हर साल देशभर से 44 लोगों का नाम इस सूची में शामिल करती है. मंगलवार को जारी की गई सूची वर्ष 2018 में देशभर से चयनित कलाकारों की है. यह पुरस्कार राष्ट्रिपति के हाथों दिया जाता है.

(संवाद 365/ दिग्विजय सिंह चौहान)

यह खबर भी पढ़ें-9 वीं गढ़वाल राईफल का सकलाना निवासी जवान लापता

 

39523

You may also like