पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम त्रिवेंद्र की सौगात… पुलिसकर्मियों के लिए की तीन बड़ी घोषणाएं

October 21, 2019 | samvaad365

देहरादून पुलिस लाइन में उत्तराखंड पुलिस द्वारा पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया. जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल सहित पुलिस के कई आला अधिकारियों ने भाग लिया, उत्तराखंड पुलिस को आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सौगात देते हुए प्रमुख रूप से 3 घोषणाएं की.

कार्यक्रम में शहीद पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान पुलिस कर्मियों के योगदान और 365 दिन ड्यूटी के लिए भी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलिसकर्मियों की जमकर सराहना भी की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड पुलिस के लिए तीन घोषणाएँ भी की जिसमें मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड पुलिस के भत्तों में बढ़ोतरी की घोषणा की. अब वर्दी धुलाई भत्ता 150 रुपए की जगह 200 रुपए दिया जाएगा, अंशकालिक स्वच्छकों के मानदेय को 1500 रुपए से बढ़ाकर ढ़ाई हजार रुपए किया गया है. इसके साथ ही बंदीगृह में भोजन राशि को 45 रुपए से बढ़ाकर 100 रुपये किया गया है.

वहीं डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने कहा कि पुलिस की ड्यूटी काफी कठिन होती है इसी का निर्वहन करते हुए कई पुलिसकर्मी शहीद भी होते हैं. इन सभी शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं

(संवाद 365/ किशोर रावत)

यह खबर भी पढ़ें-उत्तराखंड पंचायत चुनाव का परिणाम यहां देखें

42744

You may also like