बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि होने के कारण 16 से 31 जुलाई तक पूरी तरह से लॉकडाउन, प्रदेश में सख्त रहेंगे नियम

July 14, 2020 | samvaad365

बिहार: बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे है। इसी वजह से कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बिहार सरकार ने प्रदेश में 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।
वही इस लॉकडाउन दौरान इमरजेंसी सर्विस सेवा छोड़ परिवहन सेवा, शॉपिंग मॉल आदि बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि धर्मिक संस्थान में ताले जड़े रहेंगे। इसके अलावा, सुबह और शाम फल-सब्जी की दुकानें खुलेंगी।
आपको बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में बिहार के सभी 38 जिलों में 1116 कोरोना का नया मामला सामने आया है और नौ लोगों की मौत हो गई जिन्हें मिलाकर राज्य में इस महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या 134 हो गयी है।
वहीं, इस अवधि में कोविड-19 के 1116 नए मरीज सामने आने के साथ राज्य में सोमवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हजार के पार चली गया है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 17421 हो गयी है।

बिहार में रैपिड एन्टीजेन टेस्ट किट से संक्रमितों की जांच शुरू हो गई है:

बिहार में रैपिड एन्टीजेन टेस्ट किट से संक्रमितों की जांच विभिन्न जिलों में आज से शुरू हो गयी है। विभिन्न जिलों में 40 हजार से ज्यादा किट पहुंच गये हैं। इस किट से महज आधे घंटे में संक्रमण की जांच हो जाती है। अभी तक बिहार में प्रतिदिन 9 हजार से अधिक लोगों की जांच की जा रही है। बिहार में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 73 फीसदी है।

जुलाई में तेजी से बढ़ रहे है कोरोना संक्रमण के मामले-
राज्य में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले तेज रफ़्तार से बढ़ते जा रहे हैं। जून महीने में जहां एक दिन में पॉजिटिव केस मिलने की रफ्तार दो से ढ़ाई सौ थी उसने जुलाई महीने में तेज़ रफ्तार पकड़ ली है। यह रफ्तार अब रोज 11 सौ से 12 सौ केस पार कर चुकी है। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सात जुलाई को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर निर्देश दिए कि डीएम अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों का आकलन करें और आवश्यकता के आधार पर आंशिक लॉकडाउन का निर्णय लें।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन जैसे दिनों में भी जुएबाजों का खेल जारी, सूरत के पांच अलग-अलग इलाकों से हुए 37 गिरफ्तार

संवाद365/कोमल राजपूत

518820cookie-checkबिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि होने के कारण 16 से 31 जुलाई तक पूरी तरह से लॉकडाउन, प्रदेश में सख्त रहेंगे नियम
51882

You may also like