अहमद पटेल का निधन, पढ़ें किस-किस ने कैसे जताया शोक

November 25, 2020 | samvaad365

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल का कोरोना से संक्रमित होने के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया.  उन्हें 15 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की जानकारी  देते हुए उनके बेटे फैसल पटेल ने लिखा की ‘बड़े दुख के साथ मैं यह बताना चाहता हूं कि मेरे पिता अहमद पटेल का बुधवार देर रात 3.30 बजे निधन हो गया है। करीब एक महीने पहले उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके बाद उनका निधन हो गया। अल्लाह उन्हें जन्नत फरमाए’

अहमद पटेल के निधन से कांग्रेस ने एक बड़ा और दिग्गज नेता खोया है. राष्ट्रीय राजनीति में अहमद पटेल का एक अलग रुतबा और पहचान थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया, प्रधानमंत्री मोदी ने उनके बेट फैसल से फोन पर बात कर के गहरा शोक व्यक्त करते हुए संवेदनाए प्रकट कीं. उनहोंने ट्वीट करते हुए लिखा की अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए, समाज की सेवा की. अपने तेज दिमाग से कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी.अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले.

देखें किस-किस ने कैसे शोक प्रकट किया अहमद पटेल के निधन पर

सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल खुद एक राजनीतिक परिवार से आते थे, लेकिन उन्होंने अपने बच्चों को इससे दूर ही रखा. 1976 में गुजरात से भरूच में स्थानीय निकाय में किस्मत आजमाने के साथ ही राजनीतिक करियर की शुरुआत की और जल्द ही वह इंदिरा गांधी के करीबी बन गए. बाद में वह राजीव गांधी के बेहद करीबी और खास रहे.

(संवाद 365/डेस्क)

यह भी पढ़ें-कोरोना को लेकर पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े CM त्रिवेंद्र

56159

You may also like