देश में कोरोना के बंपर केस, गुरुवार को दर्ज किए गए 48,443 नए कोरोना केस

July 24, 2020 | samvaad365

अपनी तेज रफ्तार के साथ कोरोना वायरस देश में बढ़ता ही जा रहा है। गुरूवार को देश में रिकाॅर्ड 48,443 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए, 24 घंटों में बढ़े केस की संख्या में ये अभी तक सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही अब भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले 12 लाख 88 हजार 127 हो चुकी है। भले ही देश अनलाॅक के फेस से गुजर रहा हो लेकिर कोरोना के बढ़ते मामलों ने सभी की चिंताएं बढ़ा कर रख दी हैं। एक ओर जहां ये अनुमान जताया जा रहा था कि शायद लंबे लाॅकडाउन के बाद कोरोना की स्थिति काबू में आएगी तो वहीं ये अनुमान ठीक उलट होता जा रहा है हर दिन केस और पिछले दिन से ज्यादा केस।

पिछले तीन दिनों में देश एक लाख से भी ज्यादा कोरोना के नए मामले आ चुके है। हालांकि देश में 12 लाख 88 हजार से भी ज्यादा कोरोना के मामलों में से 8 लाख 17 हजार मामले रिकवर हो चुके हैं जबकि देश में 4 लाख 39 हजार केस अभी भी एक्टिव हैं। दुनिया की कोरोना टैली में भारत तीसरे नंबर पर है आने वाले 3 महीनों में ये नंबर कौन सा होगा किसी को पता नहीं। कोरोना की वैक्सीन की आस लगाए लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या किया जाए और क्या नहीं।

अकेले महाराष्ट्र में ही पिछले 24 घंटों में करीब 10 हजार नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित इस राज्य में कुल केस साढे तीन लाख के पास पहुंच चुके हैं। वहीं उत्तराखंड की अगर बात की जाए तो बुधवार को यहां पर सबसे ज्यादा 451 नए मामले सामने आए तो वहीं गुरूवार को 145 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। उत्तराखंड में अब कोरोना के कुल मरीजों की तादात 5 445 होचुकी है। देश में तेजी के साथ बढ़ते कोरोना के केस लोगों की चिंता तो बढ़ा ही रहे हैं लेकिन असमंजस भी पैदा कर रहे हैं कि आखिर करें तो क्या करें, और कैसे सुरक्षित रहें।

यह खबर भी पढ़ें-कौशांबी में दोहरा हत्याकांड, शराब सेल्समैनों की हत्या

संवाद365/डेस्क

522610cookie-checkदेश में कोरोना के बंपर केस, गुरुवार को दर्ज किए गए 48,443 नए कोरोना केस
52261

You may also like