Google ने कोरोना काल में आधिकारिक तौर पर कर्मचारियों के लिए तीन दिनों के वीकएंड की घोषणा

September 10, 2020 | samvaad365

विश्व में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। जिसके कारण कई बड़ी कंपनियों ने लॉकडाउन के दौरान अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी गई थी ,वहीं अब गुगल ने अपने कर्मचारियों को और राहत देते हुए तीन दिनों के वीकएंड की घोषणा कर दी है।
हालांकि, घर से काम करने में लगभग छह महीने से भी ज्यादा का समय बीत गया है। इसी के साथ ही हर जगह कर्मचारियों ने दबाव महसूस करना शुरू कर दिया है और अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने में असमर्थ हैं।

https://youtu.be/zIh5URyfQ5A

शुरू में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा बहुत ही फायदेमंद लग रहा था, निश्चित रूप से ऐसा होने के कारण कई कर्मचारियों ने अपने दिनचर्या को एक भयावह स्थिति में बदल दिया है। वहीं लोगों की अपने घर की सुख-सुविधाओं से काम करने की धारणा पूरी तरह से एक बुरे स्वप्न में बदल गई है।
इन सभी परीक्षणों और क्लेशों के बीच एक राजकीय प्रौद्योगिकी कंपनी Google ने अपने कर्मचारियों को बर्नआउट से बचने और अपने कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त दिन की छूट्टी देने का फैसला किया है।
कथित तौर पर, कर्मचारियों के लिए आंतरिक मंच में कहा गया है, “हम आपको इस वीक ऑफ के दिन को मनाने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करते हैं,और प्रबंधकों को सक्रिय रूप से ऐसा करने के लिए अपनी टीम को काम प्रतिबद्धताओं को दोहराने के लिए समर्थन करना चाहिए.” Google की इस पहल के बाद से कई कर्मचारियों ने अपनी कंपनियों में समान की मांग की है।

यह भी पढ़े: हल्द्वानी: छात्रों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने की मांग

संवाद365 /कोमल राजपूत

540930cookie-checkGoogle ने कोरोना काल में आधिकारिक तौर पर कर्मचारियों के लिए तीन दिनों के वीकएंड की घोषणा
54093

You may also like