कितने केस, कितनी मौतें… पढ़िए अभी तक का कोरोना अपडेट

March 13, 2020 | samvaad365

दुनिया भर में इस वक्त कोरोना वाइरस covid 19 का कोहराम मचा हुआ है. चीन के बाद अब दुनिया भर में इस वाइरस ने कई लोग संक्रमित हो गए हैं. भारत में भी कोरोना वाइरस से पहली मौत हो चुकी है. भारत में कोरोने के अभी तक 75 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से कर्नाटक से एक मौत की खबर भी है. भारत में सर्वाधिक मामले केरल 17 और हरियाणा 14 हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अभी तक 3 लोग इस बीमारी से उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं.

दुनिया भर में कोहराम

कोरोना वाइरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले ही महामारी घोषित कर चुका है. सभी देश कोरोना से निपटने के लिए अपनी अपनी व्यवस्थाएं ठीक कर रहे हैं. दुनिया भर में कोरोना वाइरस के 1,25,288 केस सामने आ चुके हैं जिनमें से 4614 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 118 देश इस वक्त इस बीमारी से जूझ रहे हैं. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले चीन 80981 से सामने आए हैं.

उत्तराखंड में भी एहतिहात

कोरोना वाइसर का हालांकि उत्तराखंड से अभी एक भी मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एहतिहातन 31 मार्च तक सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है, प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट पर है.

खेल पर भी असर

कोरोना वाइरस का असर खेल जगत पर भी पड़ा है, खबर है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनउ में होने वाला मुकाबला बिना  दर्शकों के ही खेला जा सकता है. इसके अलावा आईपीएल पर भी अब संशय के बादल मंडराने लगे हैं.

यूएन मुख्यालय में भी कोरोना

यूएन के मुख्यालय में भी कोरोना वाइरस घुस आया है. फिलीपीन के राजनयिक में ये टेस्ट पाॅजिटिव पाया गया है.

शेयर मार्केट पर भी असर

कोरोना वाइरस का असर दुनियाभर के बाजार पर भे देखने को मिल रहा है, भारतीय शेयर मार्केट में गिरावट का दौर अभी भी जारी है.  शेयर बाजार में लोअर सर्किट लगा दिया गया है और ट्रेडिंग रोक दी गई है.

(संवाद 365/ काजल)

यह खबर भी पढ़ें-टिहरी: सड़क कटिंग से खतरे की जद में स्कूल

476760cookie-checkकितने केस, कितनी मौतें… पढ़िए अभी तक का कोरोना अपडेट
47676

You may also like