कांग्रेसियों का सदन से वाकआउट, विधानसभा गेट के बाहर बैठे धरने पर

December 5, 2018 | samvaad365

विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन हंगामे के साथ शुरू हुआ। कांग्रेस विधायकों का आरोप है की पुलिसकर्मियों द्वारा उनके साथ बदसलूकी की गई जिसके चलते उन्‍होंने पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद उन्‍होंने सदन से वाकआउट कर दिया। कांग्रेसी विधानसभा गेट के बाहर धरने पर बैठ गए।

बता दें कि रानीखेत के विधायक करन माहरा ने पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए। इस दौरान उनकी पुलिस अधिकारियों से कहासुनी भी हुई। इस बीच कांग्रेसी विधायक, प्रदेश अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह अन्य भी धरने पर बैठ गए। उन्‍होंने पुलिस कर्मी को सस्‍पेंड करने की मांग की।

कैबिनेट ने जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नामकरण वाजपेयी के नाम पर करने का निर्णय लिया था। शीतकालीन सत्र के लिए बुधवार की कार्यसूची के अनुसार जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नाम परिवर्तित करने संबंधी संकल्प मुख्यमंत्री प्रस्तुत करेंगे। बुधवार को सदन में उत्तराखंड (उत्तर प्रदेश जमींदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम, 1950) (अनुकूलन एवं उपांतरण आदेश, 2001) (संशोधन) विधेयक 2018 और उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक पेश किए जाएंगे।

इसके अलावा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड सेवा का अधिकार आयोग के वार्षिक प्रत्यावेदन सदन के पटल पर रखे जाएंगे। वहीं, विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति ने सत्र के लिए छह दिसंबर के कार्यक्रम भी तय कर दिए हैं। इस दिन उत्तराखंड विनियोग (वर्ष 2018-19 का प्रथम अनुपूरक) विधेयक 2018 पर विचार एवं पारण भी होगा।

यह ख़बर भी पढ़े- जिसे समझा था अपना वो निकला पराया, मेयर के साथ धोखा,जानें पूरी ख़बर

यह ख़बर भी पढ़े-………तो हरक सिंह गिरा देते सरकार

देहरादून/संध्या सेमवाल

26702

You may also like