31 दिसम्बर को पहने शॉर्ट्स कपड़े तो होगी 3 महीने की जेल, पढ़ें पूरी ख़बर

December 28, 2018 | samvaad365

नए साल का जश्न मनाने के लिए अगर 31 दिसंबर की आपने सारी तैयारियां कर ली हैं और अगर आप इस दिन को गुजरात में मनाने वाले हैं तो नए साल के जश्न में जाने से पहले एक बार अपने कपड़ों पर जरूर नजर दौड़ा लीजिए, ख़ास कर लड़कियां। न्यू ईयर पार्टी को लेकर गुजरात पुलिस के एक फरमान के बाद युवाओं का उत्साह अब गुस्से में बदल गया है। दरअसल नए साल का जश्न मनाने की तैयारियां कर रही वडोदरा की युवतियों को पुलिस ने पहले ही चेता दिया है कि छोटे कपड़े पहनकर पार्टी में शामिल हुईं, तो फिर खैर नहीं, आपके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने फरमान जारी कर युवतियों को छोटे कपड़े न पहनने की सलाह दी है।

पुलिस ने साफ हिदायत दी है कि महिलाएं पार्टी में छोटे कपड़े पहनकर बिल्कुल न आए। पार्टी में किसी तरह का कोई नशीला पदार्थ इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर और डीजे पर पाबंदी लगा दी गई है। पार्टी में अश्लील गानें बजाए गए तो आपकी खैर नहीं। गुजरात पुलिस का ये फरमान 30 दिसंबर की रात से 2 जनवरी की रात तक लागू रहेगा और इन सब बातों का उल्लंघन करने पर जुर्माने के साथ-साथ तीन महीने की सजा का प्रावधान किया गया है।

गुजरात की संस्कारी नगरी वडोदरा के आयुक्त ने युवतियों को छोटे कपड़े पहनने पर रोक तो लगाई ही, इसके पीछे तर्क ये दिया कि इससे बच्चों पर गलत असर पड़ता है। इतना ही नहीं, पुलिस ने पार्टी के तमाम आयोजकों को पार्टी वाली जगह पर सीसीटीवी लगाने की सख्त हिदायत दी है। ताकि नए साल की पार्टी पर निगरानी रखी जा सके। इससे पहले लड़कियों के लिए स्कूल, कॉलेज, मंदिर, परीक्षा हॉल तक के लिए ड्रेस कोड तय किए जा चुके हैं। हर बार इन ड्रेस कोड का विरोध होता रहा है। मामला बलात्कार की हो या छेड़छाड़ का, अक्सर कुछ लोग इसे लड़कियों के छोटे कपड़े पहनने का नतीजा करार देते सुने जाते हैं। लेकिन कपड़ों को लेकर वडोदरा के पुलिस कमिश्नर का ये फरमान हैरान करने वाला है। जिसे लेकर युवाओं में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

यह ख़बर भी पढ़े-स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद अब गुजरात में बनेगा महात्मा बुद्ध का स्टैच्यू

यह ख़बर भी पढ़े-योगगुरु बाबा रामदेव ने गुजरात में शुरू किया पतंजली परिधान का पहला शोरूम

गुजरात/नितिन आरेकर

28622

You may also like