उत्तराखंड की बेटी ने दिखाया कमाल, विश्व रैंकिंग में पाया 18वां स्थान,जानें पूरी खबर

December 24, 2018 | samvaad365

उत्तराखंड की बेटियां वाकई किसी से कम नहीं कोई भी ऐसी जगह नहीं जहां उत्तराखंड की बेटियों ने अपना दम-खम ना दिखाया हो। जी हां अभी हम बात कर रहे हैं महिला बॉक्सर प्रियंका चौधरी की जिन्होंने विश्व रैंकिंग में 18वां स्थान पाया है । इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से जारी सूची में प्रियंका को 60 किग्रा भार वर्ग में यह स्थान मिला है। प्रियंका उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी हैं।

इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से 21 दिसंबर को विश्व रैंकिंग जारी की गई। इसमें विश्वभर से विभिन्न भार वर्गों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस सूची में महिला वर्ग की 60 किग्रा भार वर्ग में काशीपुर निवासी मुक्केबाज प्रियंका चौधरी का नाम भी शामिल है। प्रियंका चौधरी 300 अंकों के साथ 18वें पायदान पर काबिज हैं।

प्रियंका के भाई पुष्पेंद्र चौधरी ने बताया कि प्रियंका उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने वाली पहली महिला बॉक्सर हैं। उन्होंने बताया कि प्रियंका ने दो बार एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है। प्रियंका लगातार तीन साल तक 60 किग्रा भार वर्ग में नेशनल चैंपियन रही हैं। यह कारनामा उन्होंने 2014 से 2017 तक किया। इसके अलावा उन्हें 2017 में बेस्ट बॉक्सर भी चुना गया।

यह ख़बर भी पढ़े- उत्तराखंड की राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के सपने पर लगी मुहर,पढ़े पूरी ख़बर

यह ख़बर भी पढ़े-  अटल जी की याद में पीएम मोदी ने जारी किया सौ रुपये का एक स्मारक सिक्का

देहरादून/संध्या सेमवाल

28285

You may also like