रन अगेंस्ट ड्रग में विकलांगों में भी दिखा भारी उत्साह

December 2, 2018 | samvaad365

राजधानी देहरादून के पुलिस लाइन में रन अगेंस्ट ड्रग फॉर सेव लाइफ का आयोजन किया गया। मैराथन का  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फ्लैग ऑफ किया। जिसमे देश विदेश से आये लगभग 15000 से ज्यादा प्रतिभागियों से प्रतिभाग किया ।  जिसमें युवाओं के साथ ही हर उम्र के लोग भी शामिल हुए। वहीं  5 विकलांग भी इस हाफ मैराथन का हिस्सा बने। जिसमे एक महिला भी शामिल थी। जो कि राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

बता दें कि ड्रग्स के खिलाफ पुलिस महकमे की ओर से आयोजित इस हाफ मैराथन में भाग लेने वाले विकलांगों में भी उत्साह देखने लायक था किसी सामान्य व्यक्ति की तरह है यह विकलांग भी पूरे उत्साह के साथ हाफ मैराथन का हिस्सा बने . इसमें 21 किलोमीटर रेस में भारत ब्लाइंड फुटबॉल टीम के कप्तान पंकज राणा विजय साबित हुए। जिन्होंने 1 घण्टे 45 मिनट में अपना लक्ष्य पूरा किया।

ड्रग्स के खिलाफ पुलिस की ओर से चलाई जा रही मुहिम की सराहना करते हुए मैराथन का हिस्सा बने सभी विकलांग में कहा कि वह नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के साथ हमेशा खड़े रहेंगे साथी साथ युवाओं के लिए संदेश देते हुए उनका कहना था एक ऐसी चीज है जो एक सामान्य इंसान को भी विकलांग बना सकता है।

यह ख़बर भी पढ़े-उत्तराखंड पुलिस द्वारा देहरादून में नशे के खिलाफ अभियान, मैराथन 2018 का फ्लैग ऑफ किया

यह ख़बर भी पढ़े- देहरादून में नवनिर्वाचित महापौर सुनील उनियाल गामा ने अन्य पार्षदगणों के साथ ग्रहण की शपथ

देहरादून/संध्या सेमवाल

26384

You may also like