उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र आज से प्रारंभ,प्रश्नकाल स्थगित

December 4, 2018 | samvaad365

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया है। तीन दिवसीय सत्र के पहले दिन दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी को श्रद्धांजलि दी गई। वंदेमातरम के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद प्रश्नकाल स्थगित कर दिया गया।स्पीकर प्रेमचंद्र अग्रवाल ने सर्वदलीय बैठक में सत्ता और विपक्ष के सदस्यों से शांतिपूर्वक जनता से जुड़े मुद्दे उठाने की अपील की।

स्पीकर ने कहा कि पूर्व में भी विपक्ष ने सदन को शांतिपूर्वक चलाने में सहयोग किया है। सदन में हंगामा होने से जनहित के सवालों पर चर्चा नहीं हो पाती। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्दयेश ने कहा कि प्रदेश के हितों से जुड़े मुद्दों पर विपक्ष पूरा सहयोग करेगा।
कांग्रेस जहां, प्रदेश की कानून व्यवस्था, गैरसैंण राजधानी, भाजपा नेता के खिलाफ उत्पीड़न के आरोप के बाद भी कार्रवाई न होने जैसे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेगी, वहीं सरकार ने भी विपक्ष के हमलों का जवाब देने को कार्ययोजना तैयार की है।

बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, विधायक प्रीतम सिंह, खजानदास, विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र, न्याय सचिव रितेश श्रीवास्तव, मुख्य शोध अधिकारी मुकेश सिंघल और अन्य अधिकारी मौजूद थे। भाजपा और कांग्रेस ने भी सोमवार को विधानमंडल दल की बैठक में अपनी-अपनी रणनीति तैयार की।

देहरादून/संध्या सेमवाल
26584

You may also like