डिब्बों पर चढ़े डिब्बे, kanchanjunga Express हादसे के बाद हर तरफ मची चीख-पुकार

June 17, 2024 | samvaad365

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। यह हादसा तब हुआ जब सोमवार को सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए।

भारतीय रेलवे के पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) क्षेत्र के नीचबारी और रंगापानी स्टेशनों के बीच मालगाड़ी की टक्कर के कारण कंचनजंगा एक्सप्रेस के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए और एक तरफ गिर गए। इस बीच, सुबह से ही सिलीगुड़ी में हो रही भारी बारिश के कारण फंसे हुए यात्रियों को बाहर निकालने का बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं। राहत कार्य शुरू कर दिया गया है।

यह घटना आज सुबह करीब 8:45 बजे न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन से आगे कटिहार रेलवे डिवीजन के रंगापानी इलाके में हुई। कंचनजंघा ट्रेन के पिछले हिस्से में दो पार्सल वैन और एक गार्ड कोच था।

 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे के अनुसार, असम के सिलचर से कोलकाता के सियालदह के बीच चलने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस सियालदह जा रही थी, तभी उत्तर बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने उसे पीछे से टक्कर मार दी।

एनएफ रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने कहा, “करीब 25 लोग घायल हुए हैं और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। बचाव अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। हम जल्द से जल्द बचाव अभियान पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कंचनजंगा को पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मारी…हमें 8 लोगों की मौत की सूचना है…।”

100043

You may also like