रणजी ट्रॉफी के लिए मैदान में उतरी उत्तराखंड टीम के शूरवीरों ने दिखाया जलवा

December 1, 2018 | samvaad365

डीएन सिंह स्टेडियम गोलपारा (अरुणाचल प्रदेश) में अपने चौथे रणजी ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन ही उत्तराखंड ने मेजबान अरुणाचल प्रदेश को पारी और 73 रन से शिकस्त दी। रणजी ट्रॉफी में पहली बार खेलने उतरी टीम उत्तराखंड ने अपने प्रदर्शन से घरेलू क्रिकेट में हलचल मचा दी है। पदार्पण साल में ही लगातार चार मुकाबले जीतकर उत्तराखंड अब 27 अंक के साथ प्लेट ग्रुप में टॉप पर बरकरार है। साथ ही क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के अपने सपने को भी मजबूत कर लिया है। मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले कार्तिक जोशी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अरुणाचल प्रदेश ने मैच के तीसरे दिन उत्तराखंड के गेंदबाजों को लंच तक विकेटों के लिए तरसाए रखा। 98 रन पर दो विकेट से आगे खेलने उतरे अरुणाचल प्रदेश के बल्लेबाजों ने लंच तक विकेट नहीं गंवाए। लंच के बाद स्कोर 2 विकेट पर 200 रन से आगे खेलने पर उतरी अरुणाचल प्रदेश के डोरिआ (60) को रजत भाटिया ने रन आउट कर उत्तराखंड को पहली सफलता दिलाई। 206 और 212 रन के स्कोर पर मलोलन ने अरुणाचल प्रदेश के विकेट चटकाकर उत्तराखंड को मैच में वापसी करायी। दूसरी ओर से मयंक मिश्रा ने 215 रन पर अरुणाचल का छठा विकेट गिरा दिया। एक रन बाद ही मलोलन ने सातवां विकेट गिराया।  मगर इसके बाद क्षितिज शर्मा और लिचा तेही ने विकेट गिरने का सिलसिला रोका और स्कोर आगे बढ़ाया। 261 रन के स्कोर पर मयंक ने लिचा को आउट कर अरुणाचल प्रदेश का आठवां विकेट चटकाया। 281 पर मयंक ने अरुणाचल का नौंवा विकेट गिराया। जबकि दूसरी छोर से शतक बनाकर खेल रहे क्षितिज शर्मा (118) भी मयंक मिश्रा का चौथा शिकार बने। अरुणाचल प्रदेश की दूसरी पारी 112.3 ओवर में 292 रन पर सिमटी।

दूसरी पारी में अरुणाचल प्रदेश के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। बीते गुरुवार की शाम 98 रन पर 2 विकेट खोकर संघर्ष कर रही अरुणाचल प्रदेश ने शुक्रवार को पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। डोरिआ और क्षितिज शर्मा ने समझदारी भरी साझेदारी कर लंच ब्रेक तक स्कोर 178 रन पहुंचाया। लंच के बाद टीम को 200 तक पहुंचाया। 201 रन पर डोरिआ के रन आउट होने से साझेदारी टूटी, लेकिन इससे पहले दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ने के लिए उत्तराखंड के कप्तान रजत भाटिया ने 8 गेंदबाजों का उपयोग किया, लेकिन कोई सफलता नहीं दिला सका। कप्तान भाटिया , सन्नी राणा, गिरीश रतूड़ी, मलोलन रंगराजन, मयंक मिश्रा, वैभव पंवार के अलावा सहित उपकप्तान विनीत सक्सेना, कार्तिक जोशी भी शुक्रवार को गेंदबाजी करने उतरे।

यह ख़बर भी पढ़े- बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल जल्द बनने जा रही हैं दुल्हन,जानें कौन है दूल्हा

यह ख़बर भी पढ़े- नेशनल कबड्डी टीम में चयनित हुआ पहाड़ का ये लाल

खेल जगत /संध्या सेमवाल

26333

You may also like