धारचूला में सीएम धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण

October 23, 2021 | samvaad365

सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी धारचूला पहुंचे संग आपदा मंत्री धन सिंह रावत भी साथ रहे. मुख्यमंत्री के द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया जिसके बाद धारचूला के मानस पर्यटक आवास गृह में आपदा में मृतकों के परिजनों से मिलकर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का शोक व्यक्त भी किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार उनकी पीड़ा को समझती है तथा इस मुश्किल घड़ी में सरकार पीड़ितों एवं आम जनमानस के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी। साथ ही उन्होंनेे बारह परिवार को तेईस लाख सात हजार सात सो रुपए की राहत राशि के* चैक वितरित जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि जनपद में अन्य आपदा प्रभावितों को जल्द से जल्द मुवावजे देने की कार्रवाई पूरी की जाए.

मुख्यमंत्री ने पर्यटक आवास गृह मानस में में समस्त अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों में लापरवाही ना बरती जाए तथा कहा की बचाव व राहत कार्यों में तेजी से काम किया जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि शीघ्र, अति शीघ्र आपदा प्रभावित इलाकों में राशन व्यवस्था समेत मूलभूत आवश्यकताओं की व्यवस्था की जाए। आपदा ग्रस्त लोगों को हर सम्भव सहयोग दिया जाए। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि जनपद ओर तहसीलों में संचार, सड़क, बिजली तथा पानी* जैसी मूलभूत आवश्यकताओं समेत सभी व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए.

(संवाद365,प्रदीप माहरा)

यह भी पढ़ें-  चकराता- सियाणा सम्मेलन में पहुंचे 39 खतो के सदर स्याणे और 35 खाग स्याणे

68200

You may also like