उत्तराखंड के लिए आई एक अच्छी ख़बर, सुनकर खुश होगा हर पहाड़वासी

December 1, 2018 | samvaad365

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में सेना और अर्ध सेना के अस्पतालों के माध्यम से आम जनता को राहत देने के लिए रक्षा मंत्री और गृह मंत्री से किया अनुरोध आखिर सफल हुआ। आपको बता दें अनिल बलूनी ने अनुरोध किया था कि जनता को इन अस्पतालों से हर दिन कुछ घंटे ओपीडी की सुविधा प्राप्त हो सके। इस दिशा में एसएसबी ने आदेश जारी करके जनता के लिए राहत भरी खबर दी है। आदेश में केवल ओपीडी ही नहीं, मरीजों को भर्ती करने की सुविधा के भी आदेश हैं।

आपको बटे दें सांसद अनिल बलूनी ने कुछ दिन पहले ही एसएसबी के डीजी एसएस देशवाल से भेंट की थी, जिसमें उन्होंने एसएसबी के अस्पतालों के माध्यम से जनता को उपचार देने का अनुरोध किया था। डीजी देशवाल ने इस बारे में अध्ययन करके अब आदेश भी जारी कर दिए हैं।

आदेश में उत्तराखंड ही नहीं बल्कि जहां-जहां एसएसबी की बटालियनें तैनात हैं, वहां के स्थानीय नागरिकों को अब उपचार प्राप्त होगा।सांसद अनिल बलूनी ने कहा स्वास्थ्य के लिए राज्य सरकार द्वारा भरसक प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन दुर्गम क्षेत्रों में डॉक्टर्स की तैनाती होने तक सेना और अर्ध सेना के डॉक्टरों द्वारा जनता को ओपीडी सुविधा बहुत बड़ी राहत होगी। इससे लोगों को तत्कालिक तौर पर प्राथमिक उपचार मिल सकेगा। आइटीबीपी ने पहले ही अपने कई केंद्रों में ये सुविधा शुरू कर दी है।
सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी और एसएसबी के डीजी एसएस देशवाल का आभार जताते हुए धन्यवाद दिया और कहा कि एसएसबी का आदेश उत्तराखण्ड की सीमान्त और दुर्गम क्षेत्र की जनता के लिए राहत भरा कदम है।

यह ख़बर भी पढ़े- मिस एशिया अवार्ड 2018 टॉप टेन में उत्तराखंड की बेटी ने बनाई जगह

यह ख़बर भी पढ़े- औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले का समापन समारोह

देहरादून/संध्या सेमवाल

26302

You may also like