हरिद्वार में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने फिल्म केदारनाथ के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

November 25, 2018 | samvaad365

हरिद्वार के बहादराबाद में हिन्दू युवा वाहिनी के सैंकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने  7 दिसम्बर को रिलीज होने वाली फ़िल्म केदारनाथ के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने फ़िल्म निर्माता का पुतला भी दहन किया और केंद्र सरकार से फ़िल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की ,साथ ही निर्माता निर्देशक का मुँह काला करने वाले को दो लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है की केदारनाथ हिन्दू समाज की सबसे बड़ी आस्था का केंद्र हैं। हिन्दुओ की आस्था के सबसे बड़ा केंद्र केदारनाथ होने के बावजूद उससे सम्बंधित एक फ़िल्म बनाई गई हैं। जिसके ट्रेलर में न केवल अभिनेता नमाज पढ़ता हुआ दिखाया गया है बल्कि उसमें कुछ दृश्य भी ऐसे फिल्माएं गए हैं जिससे हिन्दू समाज बेहद आहत हैं। इसी के चलते हरिद्वार के बहादराबाद में हिन्दू वाहिनी के प्रदेश अध्य्क्ष हितेश भारद्वाज के नेत्तृत्व में फिल्म के निर्माता निर्देशक का पुतला दहन किया गया। जिसमें उन्होंने कहा की हम सभी लोग मांग करते हैं कि या तो फ़िल्म से अश्लील दृश्य हटाए जाए और जो फ़िल्म में हिन्दू मुस्लिम को दर्शाने की कोशिश की गई है इसका हम लोग विरोध करेंगे, और जो कोई व्यक्ति निर्माता निर्देशक का मुँह काला कर गले में जूते की माला डालेगा उसको हम दो लाख रुपये नगद इनाम देंगे !

हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश संगठन महामंत्री संदीप खत्री ने कहा की ये फिल्म लव जेहाद को बढ़ावा दे रही है हम किसी भी कीमत पर देवभूमि में फ़िल्म को चलने नहीं देंगे। सरकार को ऐसी फिल्म जिससे हिन्दू समाज की आस्था को ठेस पहुँचती हो, ऐसी फिल्मों की रिलीज पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा देनी चाहिए। केदारनाथ फिल्म का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है कई हिन्दू संगठन के बाद संतो ने भी फिल्म पर अपना विरोध जताया है अब देखने वाली बात होगी की सेंसर बोर्ड द्वारा इस फिल्म पर क्या कार्यवाही होगी।

यह खबर भी पढ़ें- शंकराचार्य की गद्दी पहुंची जोशीमठ, नृसिंह मंदिर में हुई विराजमान

यह खबर भी पढ़ें- मसूरी के एक होटल में लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

हरिद्वार/नरेश तोमर

25888

You may also like