चमोली: डीएम स्वाति ने किया सीमांत क्षेत्र का दौरा, जल्द ही टावर लगवाने का दिया आश्वासन

July 14, 2020 | samvaad365

चमोली: जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया एवं पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने सोमवार को सीमांत क्षेत्र नीति घाटी का भ्रमण कर विभिन्न विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया साथ ही सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीमा पर बसे अंतिम गांव नीति, गमशाली, वाम्पा मे जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के आगमन पर सीमांत वासियों ने पारम्परिक परिधानो एवं वाद्य यंत्रों के साथ जोरदार स्वागत किया। इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नीति गांव से आगे गोटिंग चैकपोस्ट पर पहुंच कर आर्मी मेजर से मुलाकात भी की और सीमा क्षेत्रों के मौजूदा हालातों की जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने नीति गांव पहुंच कर यहां के लोगों की समस्याएं सुनी, इस दौरान सीमा पर बसे लोगों ने क्षेत्र मे संचार सुविधा न होने से हो रही परेशानी, सडक के सुधारीकरण, गमशाली से नीति तक सडक को आरटीओ से पास कराने, परिवहन सुविधा के लिए श्रीनगर गढवाल से नीति तक बस सेवा शुरू करने तथा क्षेत्र मे चिकित्सा सुविधा के लिए एम्बुलेंस तैनाती करने की मांग प्रमुखता से डीएम के समक्ष रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत जल्द क्षेत्र मे जीओ का टावर लगवाया जाएगा ताकि नेटवर्क सुविधा मिलने पर क्षेत्र की अधिकांश समस्याएं दूर हो सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि नीति क्षेत्र मे पर्यटन की आपार संभावनाएं है। खूबसूरत और मनमोहक प्राकृतिक नजारों के आलावा क्षेत्र मे प्रसिद्ध टिम्बरसैंण महादेव एवं माता भगवती के मंदिर स्थापित है। माणा वैली की तरह नीति वैली मे पर्यटन व तीर्थाटन को बढाने एवं स्थानीय निवासियों की सुविधा के लिए यहां पर परिवहन हेतु बस संचालित कराने का पूरा प्रयास किया जाएगा। सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत मलारी मे 35 लाख लागत से निर्माणाधीन मिनी स्टेडियम कार्यों का भी निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को शीघ्र कार्य पूरा कराने के निर्देश दिये।

यह खबर भी पढ़ें-चमोली: भालू के आतंक से दहशत में ग्रामीण, वन विभाग ने लोगों को रात में बाहर न जाने की दी सलाह

संवाद365/पुष्कर नेगी

518940cookie-checkचमोली: डीएम स्वाति ने किया सीमांत क्षेत्र का दौरा, जल्द ही टावर लगवाने का दिया आश्वासन
51894

You may also like