किन्नौर जिले के सांगला में हंस फाउंडेशन एवं हंस कल्चर सेंटर के तत्वावधान में लगा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

November 22, 2018 | samvaad365
देश भर असंख्य गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के स्वास्थ्य-शिक्षा की बेहतरी के लिए कार्य कर रहे समाज सेवी माता मंगला जी एवं श्रीभोलेजी महाराज जी की प्रेरणा से हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के सांगला में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हड्डी रोग, नेत्र रोग,कान एवं गला रोग विशेषज्ञों ने लगभग 515 रोगियों की जांच की और उन्हें नि:शुल्क दवाइयां प्रदान की गई।
इस मौके पर इस नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में पहुंचे हंस कल्चर सेंटर दिल्ली के महा प्रबंधक श्री धर्मा राव ने बताया कि माताश्री मंगला जी एवं श्री भोलेजी महाराज जी के आशीर्वाद से सांगला के समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें किन्नौर जिले के दूर-दराज के गांवों से आकर लोगों ने यहां मौजूद स्वास्थ्य विशेषज्ञों से अपने स्वास्थ्य की जांच कराई।
श्री राव ने बताया कि इससे पहले भी हंस फाउंडेशन एवं हंस कल्चर सेंटर के प्रेरणास्रोत माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी की प्रेरणा से हिमाचल प्रदेश के दूर-दराज के इलाकों में समय-समय पर गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के स्वास्थ्य की बेहतरी के नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें आकर हजारों जरूरतमंद लोगों निरोगी हो घर लौट रहे हैं। आज इसी कड़ी में सांगला यहां भी नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है इस शिविर में जरूरतमंद लोगों को 25 व्हीलचेयर 250 कान की मशीनें, 180 चश्मे बुजर्गों के चलने के 250 स्टिक और 25 बैसाखी नि:शुल्क प्रदान की गई।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद श्री पिताम्बर सिंह नेगी ने हंस कल्चर सेंटर दिल्ली के महा प्रबंधक श्री धर्मा राव का स्वागत किया एवं उनके क्षेत्र में निरंतर स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने के लिए माताश्री मंगला जी एवं श्रीभोलेजी महाराज जी का आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर कामरु  पंचायत के प्रधान विक्रम सिंह नेगी, चांसु पंचायत के प्रधान सनम पलोमा, सांगला के उप प्रधान भूपेश नेगी और छितकुल पंचायत के उप प्रधान अरविंद कुमार सहित किन्नौर जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने उनके क्षेत्र में आयोजित इस नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच के लिए माताश्री मंगला जी एवं श्रीभोलेजी महाराज जी का आभार प्रकट किया।
किन्नौर/ ब्यूरो रिपोर्ट
25634

You may also like