नरेंद्रनगर: मलेरिया अस्पताल में चार कमरों का निर्माण, श्री श्री रविशंकर की संस्थाओं ने किया निर्माण

August 5, 2020 | samvaad365

नरेंद्रनगर: श्री श्री रविशंकर द्वारा स्थापित इंटरनेशनल एसोसिएशन ह्यूमन वैल्यूज़ और आर्ट ऑफ लिविंग ऋषिकेश संस्थाओं के द्वारा नरेंद्र नगर में स्थित मलेरिया अस्पताल की खाली जमीन पर चार कमरों का निर्माण किया गया है।  इन चार कमरों में दो ओपीडी कक्ष तथा 4-4 शैय्याओं वाले 2 कुल कक्ष निर्मित करने के साथ थर्मल स्क्रीनिंग कैबिन भी बनाया गया है।  बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश की महामहिम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ऑनलाइन किया, जबकि क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बतौर विशिष्ट अतिथि रिबन काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके अलावा कार्यक्रम में टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल भी शामिल रहे।

दोनों संस्थाओं की ओर से बतौर प्रतिनिधि के रूप में  स्वामी सत्य चैतन्य व उनकी टीम कार्यक्रम में मौजूद थी, ऑनलाइन बोलते हुए महामहिम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा की दृष्टि से क्षेत्र के लोगों के लिए इसे उपयोगी बताया, और सहयोग करने वाली दोनों संस्थाओं को इस नेक कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

क्षेत्रीय विधायक सुबोध उनियाल ने मरम्मत और नए निर्माण के बाद ओपीडी में तब्दील इस अस्पताल से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की उम्मीद बताया. कोरोना महामारी से सावधानी बरतने की बात करते हुए उनियाल ने कोरोना योद्धाओं की भी जमकर प्रशंसा की।

आपको बता दें श्री देव सुमन राजकीय संयुक्त चिकित्सालय को कोरोना महामारी के चलते कोविड-19 लेवल 2 सेंटर बनाया गया है. जिसके कारण जनरल ओपीडी को जर्जर हुए यहीं कुछ दूरी पर स्थित मलेरिया अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा. लेकिन मरम्मत के बाद और दोनों स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा 4 कमरों का निर्माण करने के बाद अब मलेरिया अस्पताल में जनरल ओपीडी का काम सुचारु रुप से चल पाएगा.

यह खबर भी पढ़ें-चमोली: सड़क निर्माण में अनियमितता का आरोप, ग्रामीणों ने दी काम रोकने की चेतावनी

संवाद365/वाचस्पति रयाल

527600cookie-checkनरेंद्रनगर: मलेरिया अस्पताल में चार कमरों का निर्माण, श्री श्री रविशंकर की संस्थाओं ने किया निर्माण
52760

You may also like