बागेश्वर में फूड पॉइजनिंग के चलते एक और की मौत, 128 लोगों का चल रहा इलाज

December 1, 2018 | samvaad365

बागेश्वर जिले के बेरीनाग तहसील की एक शादी में कई लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए हैं। ग्राम कांडा के शादी समारोह में गए कई लोगों को फूड पॉइजनिंग हो गई जिससे अभी तक स्वास्थ्य केन्द्र काण्डा में-44 , कपकोट में 32, बागेश्वर में 11 तथा स्वास्थ्य केन्द्र बेरीनाग (पिथौरागढ़) में 128 मरीज उपचाराधीन हैं जिनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

फ़ूड पॉइज़निंग प्रकरण में बेरीनाग चिकित्सालय में भर्ती किये गए 128 लोगों में से 02 महिलाओं व 01 लड़की कुल 03 को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। इसके अतिरिक्त एक बच्चा जिसकी उम्र महज पांच साल थी उसकी मृत्यु हो गई है तो वहीं एक बीमार महिला की भी मौत हो गई । वहीं कांडा, कपकोट और बेरीनाग सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में भर्ती मरीजों को हल्द्वानी, अल्मोड़ा रेफर करने का सिलसिला जारी है। बताया जा रहा है कि घटना बासी खाना खाने से नहीं बल्कि अन्य चीजों से भी हो सकती है। सीएमओ डॉ जेसी मंडल ने बताया,  हर गतिविधि पर पूरी नजर रखी जा रही है और लोगों से अफवाह ना फैलाने की अपील भी की जा रही है। वहीं जिलाधिकारी इस मामले की पूरी जांच में जुट गए हैं।

5 बीमार लोगो को एयरलिफ्ट कर अस्पताल पहुँचाया गया. मौसम साफ रहने तक गंभीर बीमार लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा. कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने अस्पताल में जाना बीमारों का हाल लेने पहुंचे कमिश्नर राजीव रौतेला के मुताबिक अब तक 3 की मौत और 253 लोग बीमार है.

यह खबर भी पढ़ें-राजधानी देहरादून में दिन दहाड़े लूट, गोल्ड, कैश और CCTV कैमरा का डीपीआर लेकर हुए फरार

यह खबर भी पढ़ें-पिथौरागढ़ में आज भी जीवित है मध्ययुगीन मानसिकता, महावारी में छात्राओं के स्कूल जाने पर है रोक

बागेश्वर/हिमांशु गढ़िया

26292

You may also like