कोरोना काल में लोगों के लिए मददगार साबित हुए सिंगर जुबिन नौटियाल, जरूरतमंदों को बांटी राहत किट

August 2, 2020 | samvaad365

देहरादून: उत्तराखंड का जौनसार बावर क्षेत्र जितना खूबसूरत और शानदार है, उतनी ही ज्यादा यहां की चुनौतियां भी हैं, आज भी इस क्षेत्र के कई गांवों में मूलभूत सुविधाएं तक नहीं है। कोरोना वायरस का असर देश और दुनिया की तरह यहां पर भी पड़ा है। कोविड 19 और लाॅकडाउन के चलते यहां के लोगों की आजीविका भी प्रभावित हुई है। दूसरे शहरों से वापस लौटे लोगों के सामने रोजगार का भी संकट है।

बाॅलीवुड के मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल का होम टाउन भी यही क्षेत्र है। लिहाजा जुबीन नौटियाल और उनके पिता राम शरण नौटियाल ने यहां के लोगों की समस्या को देखते हुए लोगों को राहत देने की सोची जिसके बाद जुबिन नौटियाल ने अनंत अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन से यहां के लोगों के बारे में बताया, जुबिन बताते हैं कि रिलायंस फाउंडेशन ने भी जौनसाल बाबर के लोगों की मदद के लिए हामी भरी और लोगों के लिए राहत सामाग्री की किट भेजी गई।

खुद जुबिन नौटियाल और उनके पिता रामशरण नौटियाल के द्वारा इन दिनों जौनसार बाबर के क्षेत्र में जाकर लोगों को ये राशन किट बांटी जा रही है। 75 किलो की ये राशन किट लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करती है।

दूसरे चरण में जुबिन नौटियाल की टीम जौनसार बाबर के कोटि गांव पहुंची जहां पर आसपास के कई गांव के जरूरतमंद लोगों को बुलाया गया था और उन्हें राशन किट बांटी गई। राशन किट मिलने के बाद लोगों में खुशी भी साफतौर पर देखी गई।

संवाद 365 से खास बातचीत के दौरान जुबिन नौटियाल ने बताया कि जौनसार बाबर क्षेत्र में कई तरह की समस्याएं हैं, और खास तौर पर कोरोना काल में लोगों को काफी परेशानियां हुई हैं। ऐसे में लोगों को उनकी तरफ से अगर थोड़ी भी राहत मिलती है तो उन्हें ये बात सुकून देगी।

आपको बता दें रिलायंस फाउंडेशन और टीम जुबिन नौटियाल की ओर से ये मुहिम लगातार जौनसार के क्षेत्र में चलाई जा रही है। दो चरणों में कई गांवों तक मदद पहुंचाई गई है और इसी तरह से ये काम आगे भी जारी रहेगा।

कोटि क्षेत्र में राहत किट बांटने के बाद टीम का अगला पड़ाव था पजीटलानी, यहां पर भी जरूरतमंद लोगों को राहत किट बांटी गई राहत मिलने के बाद लोगों ने जुबिन नौटियाल का धन्यवाद भी अदा किया।

यह खबर भी पढ़ें-रिलीज होते ही यूट्यूब पर ट्रेडिंग नंबर-1 हुआ जुबिन नौटियाल का नया गाना ‘मेरी आशिकी’

संवाद365/अमित गुंसाई

526530cookie-checkकोरोना काल में लोगों के लिए मददगार साबित हुए सिंगर जुबिन नौटियाल, जरूरतमंदों को बांटी राहत किट
52653

You may also like