शिक्षकों के लिए सरकार लाई ये फरमान के जानकार हो ख़ुश जाएंगे

December 3, 2018 | samvaad365

लंबे समय से दुर्गम क्षेत्रों में तैनात शिक्षकों के ख़ुशी की ख़बर है जी हां इस बार सुगम में अनिवार्य तबादले किए जाने पर विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है।  दुर्गम स्कूलों में कार्यरत टीचर तबादला एक्ट बनने के बाद सुगम स्कूलों में आने की आस लगाए रहे, लेकिन शिक्षा सत्र 2017-18 समाप्त होने को है पर अब तक टीचरों के तबादले नहीं हुए।

दूरदराज के स्कूलों में कार्यरत टीचर यह आस लगाए रहे कि देर से ही सही, लेकिन इस शिक्षा सत्र में उनका सुगम में तबादला हो जाएगा, लेकिन एक्ट बनने के बाद जहां अन्य विभागों में कर्मचारियों, अधिकारियों के तबादले हुए। वही, शिक्षा विभाग में एक्ट बनने के बावजूद तबादले नहीं किए जा सके।

विभाग ने बेसिक में हालांकि कुछ जनपदों में अनिवार्य तबादले किए, लेकिन अनुरोध के आधार पर तबादले नहीं किए जा सके। जबकि माध्यमिक शिक्षा में तो न अनिवार्य न ही अनुरोध के आधार पर तबादले हुए।

जिससे शिक्षक असमंजस की स्थिति में हैं। कुछ शिक्षकों का कहना है कि कुछ मंत्रियों और अधिकारियों के लोग अनिवार्य तबादलों की जद में आ रहे हैं। यही वजह है कि विभाग में एक्ट को लागू नहीं किया गया। जबकि शिक्षा विभाग में तबादलों के लिए ही इस एक्ट को बनाया गया।
देहरादून/संध्या सेमवाल
26492

You may also like