टिहरी: कोरोना के चलते विरान पड़ा पर्यटक स्थल, स्थानीय व्यवसायियों की रोजी-रोटी पर संकट

July 15, 2020 | samvaad365

टिहरी: टिहरी जिले का पर्यटक स्थल इस समय कोरोना के कारण विरान पड़ा हुआ है। धनोल्टी पर्यटक स्थल में इन दिनों देश विदेशों के पर्यटक घूमने आते थे जिसकी वजह से धनोल्टी में स्थानीय व्यवसायी और बेरोजगार युवक भुट्टा जूस की थैली लगाकर अपना रोजगार करते थे लेकिन कोरोना के कारण धनोल्टी में इस समय पर्यटकों की रौनक नहीं है जिस कारण धनोल्टी में स्थानीय व्यापार व बेरोजगार युवक परेशान दिखाई दे रहे हैं स्थानीय लोगों का कहना है कि धनोल्टी में देश-विदेश के पर्यटक घूमने आते हैं जिनकी वजह से हमारा रोजगार चलता है परंतु लॉकडाउन के कारण इस समय यहां पर किसी भी तरह के पर्यटक नहीं पहुंच रहे है जिस कारण हमारे व्यवसाय पर बुरा असर पड़ा है।

टिहरी जिले के पर्यटक स्थल धनोल्टी में पूर्ण लॉकडाउन के कारण देश-विदेश के पर्यटक नहीं पहुंच रहे हैं जिस कारण स्थानीय व्यवसायियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। धनोल्टी में अंबा व अंबर नाम के दो  प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है जिनमें पर्यटकों के घूमने के लिए सारी व्यवस्थाएं हैं, लेकिन आजकल धनोल्टी के दो प्रसिद्ध पर्यटक स्थल के मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ है और यह दोनों पार्क आजकल वीरान पड़े हुए हैं यह पार्क कभी पर्यटकों से गुलजार रहता था आज यह पार्क पर्यटकों की राह तक रहा है। सबसे ज्यादा नुकसान इस समय धनोल्टी में स्थानीय व्यापारियों को हुआ है जिनकी रोजी-रोटी का मुख्य जरिया टूरिस्ट से है, लेकिन टूरिस्ट ना आने से इनका रोजगार प्रभावित हुआ है कोरोना काल में इन व्यवसायियों को अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है कोरोना ने सबको अपने घरों में कैद कर दिया है जिस कारण पर्यटक इधर उधर आ जा नहीं पा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें-टिहरी: छोटे से गाँव के बेटे आयुष का सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा में बड़ा कमाल, प्राप्त किए 98.83 प्रतिशत अंक

संवाद365/बलवंत रावत

519450cookie-checkटिहरी: कोरोना के चलते विरान पड़ा पर्यटक स्थल, स्थानीय व्यवसायियों की रोजी-रोटी पर संकट
51945

You may also like