केदारनाथ फ़िल्म पर हाईकोर्ट ने नहीं लगाई रोक कहा ‘नहीं पसंद तो मत देखो’ जानिए पूरी बात …

December 6, 2018 | samvaad365

देवभूमि में फिल्म केदारनाथ की रिलीज से पहले प्रदेश के कई क्षेत्रों में विरोध झेलना पड़ रहा है। फिल्म की रिलीज से पहले ही यह फिल्म कई विवादों में घिर चुकी है। कई हिंदू संगठनों और साधु-संतों ने इस फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की हैं। वहीं फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के मामले को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी।

अब नैनीताल हाईकोर्ट के फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मनाही कर दी है। दरअसल हाईकोर्ट ने साफ तौर पर फिल्म के प्रतिबंध की याचिका को खारिज कर दिया है। मामले की सुनवाई करने वाले हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने याचिकाकर्ता दर्शन भारती के अधिवक्ता को कहा कि उन्हें यह फ़िल्म पसन्द नहीं तो इस फिल्म को न देखें।

इसके बाद हाईकोर्ट ने आगे कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए यदि रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी को आवश्यक लगे तो वह अपने अधिकारों के अनुरूप जिले में फ़िल्म के प्रदर्शन पर फैसला ले सकते हैं। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने इस मामले का निर्णय मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच की राज्य सरकार द्वारा पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में गठित हाई लेवल कमेटी पर छोड़ दिया है। बताते चलें कि फिल्म केदारनाथ का विरोध कई हिंदू संगठनों के साथ-साथ कई संत-साधू भी कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें-पिथौरागढ़ पुलिस ने एक किलो चरस के साथ युवक को किया गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़ें- आईपीएल में छक्के छुड़ाएंगे उत्तराखंड के खिलाड़ी 14 नाम चयन के लिए भेजे गए

देहरादून/काजल

26776

You may also like