देवभूमि की इन दो बेटियों ने फिर किया कमाल , ऐसा करने वाली बनी देश की पहली जुड़वा बहनें

October 26, 2018 | samvaad365

दुनिया की सात पर्वत शिखरों को फतह करने वाली और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सहित लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज कराने वाली जुड़वा बहने ताशी और नुंग्शी मलिक आज किसी पहचान की मोहताज नही हैं । पहाड़ जैसी सोच और हौसले वाली इन जुड़वा बहनों ने ना जाने कितने कीर्तिमान स्थापित किये हैं लेकिन ये इनके हौसले और दृढ़ इच्छा सक्ति ही है कि इन्होंने देश मे पहली बार वो कर दिखाया जो आज से पहले किसी और ने नही किया । जी हां इस बार देश मे बेस कैंप फेस्टिवल का आयोजन उत्तराखंड के देहरादून में हुआ जो कि 25 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक चलेगा । वहीं इस एडवेंचर फेस्ट में आये कई प्रतिभागी खासा ख़ुश नजर आए सभी का मानना था कि इस तरह के आयोजनों से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलता है ।

वही संवाद365 से बातचीत में ताशी और नुंग्शी की माँ का  कहना था कि उन्हें बेहद खुशी है कि  इस तरह का आयोजन पहली बार देश मे हो रहा है साथ ही उन्होंने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए कई संस्थाओं ने आगे आकर उनकी मदद भी की।

वही ताशी और नुंग्शी मलिक का कहना था कि वे आगे भी एक बड़े मंच पर इस तरह का फेस्ट आयोजित करेंगी साथ ही उन्होंने बताया कि इस बेस कैम्प फेस्टिवल में देश के कई राज्यों सहित विदेशों में रहने वाले और साहसिक एक्टिविटी करने वाले लोगों ने भी प्रतिभाग किया है ।

आपको बता दे कि देश और दुनिया मे उत्तराखंड का नाम रोशन कर चुकी ये दोनों जुड़वा बहनें कई दुर्गम चोटियों को फतह कर चुकी हैं। इनकी दृढ़ इच्छा और कुछ अलग करने की ललक ही थी कि जो पहली बार देश मे ऐसा आयोजन हो रहा है ।

देहरादून/अमित रतूड़ी

 

23073

You may also like