देवभूमि में स्थित यह मंदिर जहां 2025 तक की हो चुकी एडवांस बुकिंग

December 3, 2018 | samvaad365

देवभूमि उत्तराखंड में वैसे तो हर मंदिर अपने आप में एक इतिहास और अपनी महिमा के लिए प्रसिद्ध है लेकिन आज हम आपको ऐसे ही एक मंदिर से रूबरू करवाएंगे जहां मंदिर में भंडारा करवाने के लिए 2025 तक बुकिंग हो चुकी है। हनुमानजी के इस मंदिर की मान्यता है कि सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद यहां पूरी होती है। मनोकामना पूरी होते ही भक्त मंदिर में भंडारा कर हनुमान जी को भोग लगाते हैं।

श्रद्धालुओं पर बजरंग बली की नेमत इस कदर बरसती है कि यहां भंडारा आयोजन के लिए भक्तों को सालों साल इंतजार करना पड़ता है। श्री सिद्धबली धाम कोटद्वार में बाबा की चौखट से कोई भी श्रद्धालु निराश नहीं लौटता है। धाम में अगले सात वर्षों यानी 2025 तक भंडारों की एडवांस बुकिंग चल रही है। कोटद्वार स्थित श्री सिद्धबली धाम हिंदुओं की आस्था का केंद्र है। बजरंग बली जी के इस पौराणिक मंदिर का जिक्र स्कंद पुराण में भी है। श्री सिद्धबली बाबा के दर्शन को देश एवं विदेश से श्रद्धालु यहां उमड़ते हैं और मंदिर में मत्था टेककर मनोकामना मांगते हैं। बाबा अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते। मुराद पूरी होने के बाद श्रद्धालु मंदिर में भंडारा कर भोग लगाते हैं।

यह ख़बर भी पढ़े-विश्वप्रसिद्ध बद्री-केदार मंदिर समिति में पौराणिक समय से जुड़े ढोल-ढमों वादकों की सुध लेने वाला कोई नहीं

यह ख़बर भी पढ़े- अपने आप में अलग पहचान रखता है देवभूमि स्थित बूढ़ाकेदार,जानिए क्या है ख़ास इस मंदिर में

कोटद्वार/संध्या सेमवाल

 

 

26502

You may also like