यूट्यूब पर भी रिलीज हुई उर्मी नेगी की फिल्म ‘सुबेरौ घाम’

August 4, 2020 | samvaad365

उत्तराखंड के सिनेमा जगत ने कई उतार चढाव देखे हैं। एक दौर था जब उत्तराखंडी सिनेमा में लगातार फिल्मे आती थी। ये फिल्में पहाड़ के जीवन को पर्दे पर उतारती थी इतना ही नहीं कई फिल्में समाज को प्रेरणा देती थी, लेकिन फिर समय के साथ उत्तराखंड का सिनेमा उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाया जिस मुकाम पर किसी क्षेत्रीय सिनेमा को होना चाहिए। पिछले कुछ सालों से उत्तराखंडी फिल्मों के बनने का दौर फिर से शुरू हुआ नई तकनीकों के साथ कई प्रयास भी किये जा रहे हैं। उत्तराखंड की उर्मी नेगी का योगदान भी इस क्षेत्रीय सिनेमा में काफी बड़ा रहा है। उर्मी 90 के दशक से उत्तराखंडी फिल्मों में काम कर रही हैं। उन्होंने मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी काम किया है। अपने अनुभव के साथ उर्मी नेगी ने साल 2014 में उत्तराखंडी फिल्म सुबेरौ घाम बनाई। ये फिल्म उस वक्त लोगों ने काफी पसंद की बड़े पर्दे पर फिल्म ने कई जगहों पर धूम मचाई। इसका फिल्मांकन, कहानी, संगीत दर्शकों को खूब पसंद आया। उर्मी नेगी ने एक तरह से इस फिल्म की रिलांचिंग करते हुए अब इसे अपने यू ट्यूब चैनल पर भी रिलीज कर दिया है। जहां पर हर कोई इस फिल्म को देख सकता है। फिल्म को दो भागों में यू ट्यूब पर रिलीज किया गया है।

आपको बता दें सुबेरौ घाम फिल्म की कहानी पहाड़ के जीवन पर आधारित है जिसमें समाज में फैली शराब की कुरीति और महिलाओं की भूमिका को बखूबी दर्शाया गया है। इस  फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के रूप में खुद उर्मी नेगी हैं। जबकि फिल्म नायक की भूमिका में बलराज नेगी हैं।

साथ ही फिल्म में बलदेव राणा खलनायक की भूमिका में नजर आते हैं। इसके अलावा फिल्म में हास्य कलाकार घनानंद, प्रशांत, गणेश विरान, विमल बहुगुणा, जैसे कलाकार भी हैं। फिल्म के आर्ट डायरेक्टर गणेश वीरान, जबकि फिल्म में गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने गीत संगीत दिया है और अनुराधा निराला ने भी गीत गाए हैं। फिल्म की पटकथा उर्मी नेगी ने लिखी है। जबकि फिल्म के डायरेक्टर नरेश खन्ना हैं। फिल्म में छोटे बच्चे की भूमि में रजत हैं। सुबैरो घाम में उत्तराखंड की हसीन वादियों को शानदार तरीके से दिखाया गया है। तो आप भी इस फिल्म को उर्मी नेगी के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें-अयोध्या श्रीराम मंदिर भूमि पूजन पर सीएम रावत ने की प्रदेशवासियों से अपील, कहा घरों में मनाएं दीपावली

संवाद365/मनोज इष्टवाल 

527290cookie-checkयूट्यूब पर भी रिलीज हुई उर्मी नेगी की फिल्म ‘सुबेरौ घाम’
52729

You may also like