देश के लिए कुर्बान हुआ उत्तराखंड का एक और लाल

December 2, 2018 | samvaad365

उत्तराखंड का एक और लाल देश के लिए शहीद हो गया। रजौरी में अभियान के दौरान माईन ब्लास्ट की चपेट में आने से उत्तराखंड के चमोली जिले के सियूण गांव के सुरजीत सिंह राणा देश के लिए कुर्बान हो गए। हालांकि सेना ने इस बारे में सूचनाएं गुप्त रखीं हैं। सुरजीत सिंह राणा कुछ दिन पहले ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटे थे।

शनिवार की सायं सैन्य अधिकारी की ओर से परिजनों को फोन पर सुरजीत सिंह राणा के शहीद होने की जानकारी दी। इसके बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। शहीद के पिता शहीद के पिता त्यारा सिंह 22 से पहले गुजर चुके थे। गांव में शहीद की मां विश्वेश्वरी देवी व भाई महावीर राणा रहते हैं।

शहीद सैनिक की चार बहिनें भी हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। ग्राम प्रधान जगदीश रावत का कहना है कि शहीद की सूचना के बाद गाव में मातम है। सुरजीत 10वी गढ़वाल में सेवारत थे। खबर के बाद पूरा गॉंव शोक में डूब गया है।

एक साल पहले सुरजीत की पत्नी का भी देहांत हो चुका था। उनके कोई बच्चे नही हैं। सुरजीत बहुत ही कर्मठ व बहादुर थे। पिता के ना होने के वाबजूद जैसे-तैसे अपनी पढ़ाई पूरी कर, सेना में भर्ती हुआ था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

यह ख़बर भी पढ़े- देहरादून में नवनिर्वाचित महापौर सुनील उनियाल गामा ने अन्य पार्षदगणों के साथ ग्रहण की शपथ

यह ख़बर भी पढ़े- ‘राम लला हम आएँगे मंदिर वहीं बनाएंगे’ देहरादून में गूंजी राम मंदिर के लिए हुंकार

देहरादून/संध्या सेमवाल

26408

You may also like