Agniveer Recruitment: अग्निवीर भर्ती रैली में 2544 हुए सफल, अंतिम मेरिट सूची जल्द होगी जारी

November 29, 2023 | samvaad365

सेना के कौड़िया स्थित विक्टोरिया क्राॅस गबर सिंह कैंप में चल रही गढ़वाल मंडल के सात जिलों की अग्निवीर भर्ती रैली के तीसरे दिन देहरादून और पौड़ी जिले के 1287 युवाओं में से 1003 युवाओं ने दमखम दिखाया। दौड़ में सफल युवा अगले चरण में पहुंचे।

देर शाम तक इन युवाओं की फिजिकल और शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच की गई। तीन दिन तक हुई भर्ती रैली में कुल 2544 युवा सफल रहे। अगले तीन दिन एक दिसंबर तक सफल उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच होगी। इसमें सफल उम्मीदवारों को 28 फरवरी तक ऑनलाइन पुलिस सत्यापन कराना होगा।

यह भी पढ़ें- सीएम धामी ने श्रमिकों को बांटे एक लाख रुपए के चेक

मंगलवार को भर्ती रैली के तीसरे दिन देहरादून और पौड़ी जिले के युवा शामिल हुए। ऊंचाई में सही पाए जाने वाले युवा गबर सिंह कैंप के बलवीर सिंह स्टेडियम में 1600 मीटर दौड़ के लिए पहुंचे। दौड़ में शामिल युवाओं ने बताया कि 5:30 मिनट पर उन्हें 1600 मीटर (ग्राउंड के चार चक्कर) दौड़ लगानी थी। दौड़ में सफल युवाओं की देर शाम तक फिजिकल और शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच की गई।

रक्षा मंत्रालय के उत्तराखंड के जनसंपर्क अधिकारी ले. कर्नल मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि तीन दिवसीय अग्निवीर भर्ती रैली में चमोली जिले के 360, हरिद्वार के 218, रुद्रप्रयाग के 253, टिहरी के 283, उत्तरकाशी के 164, देहरादून के 500, पौड़ी जिले के 766, कुल 2544 अभ्यर्थी भारतीय सेना के विभिन्न ट्रेडों में चयन के लिए परीक्षा में शामिल हुए। कहा कि अंतिम मेरिट सूची जल्द प्रकाशित की जाएगी।

यह भी पढ़ें- UTTARKASHI TUNNEL RESCUE: चिनूक विमान से एम्स ऋषिकेश लाए गए सभी 41 मजदूर, हो रहा चेकअप

उन्होंने उम्मीदवारों को एआरओ लैंसडाैन के समक्ष अपना मोबाइल नंबर और ईमेल पता अपडेट करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सफल उम्मीदवारों को 28 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन पुलिस सत्यापन पूरा कराना होगा। मेरिट सूची में आने के बाद आवंटित रेजिमेंटल केंद्रों पर भेजे जाने से पहले यह एक अनिवार्य दस्तावेज होगा। वे सभी उम्मीदवार जो रैली के दौरान मूल दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए थे उन्हें 7 दिसंबर को दस्तावेजों के साथ एआरओ लैंसडाैन को रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।

93845

You may also like