भू-माफियाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई,पकड़ा गया 20 हजार रुपये का इनामी आरोपी

July 25, 2023 | samvaad365

भू-माफियाओं के खिलाफ देहरादून पुलिस ने की कार्रवाई। देहरादून की बसंत विहार थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त और धोखाधड़ी के माामले में फरार चल रहे 20 हजार रुपये के इनामी आरोपी रईस को आईएसबीटी के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ित को बैंक लोन दिलाने के नाम पर भूमि की पावर ऑफ अटॉर्नी अपने नाम की और फिर अन्य लोगों के साथ मिलकर फर्जी कागजात बनाकर धोखाधड़ी की थी।

13 जनवरी 2023 को पीड़िता उषा शर्मा ने आरोपी अब्दुल सत्तार और रईस और अन्य के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी थी। शिकायत में उषा शर्मा ने बताया कि इन लोगों ने बैंक लोन दिलाने के नाम पर उनके पति की भूमि की पावर ऑफ अटॉर्नी अपने नाम कराली और फिर अन्य लोगों के साथ मिलकर फर्जी कागजात बनाकर धोखाधड़ी से किसी अन्य व्यक्ति को जमीन बेच दी। पूरे मामले पर थाना वसंत विहार पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मामले के मुख्य आरोपी अब्दुल सत्तार को 27 जनवरी 2023 को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि रईस तब से फरार चल रहा था। रईस पर पुलिस ने 20 हजार रुपए का ईनाम भी रखा था।

इस कड़ी में एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया है कि फरार चल रहे आरोपी रईस की गिरफ्तारी के लिए पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने लगातार उसके संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर वसंत विहार थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आईएसबीटी के पास से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

90284

You may also like