2022 के दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स की घोषणा, जानें किसे मिला कौन सा अवार्ड

February 21, 2022 | samvaad365

2022 के दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स की घोषणा हो चुकी है… इस साल ये अवॉर्ड शो कोरोना में गिरावट आने की वजह से होने मुममकिन हो पाए । अवॉर्ड शो में तमाम फिल्मी सितारों ने शिरकत की ।

रणवीर सिंह को फिल्म 83 के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिला तो वहीं कॉति सेनन को फिल्म मिमि के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला । शेरशाह को जहां बेस्ट फिल्म का पुरस्कार मिला तो वहीं फिल्म ऑफ द इयर का पुरस्कार पुष्पा के नाम रहा । अन्य पुरस्कारों पर नजर डालें तो फिल्म कागज के लिए सतीश कोशिक को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑवॉर्ड दिया गया । फिल्म बेल बॉटम के लिए लारा दत्ता को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ऑवॉर्ड दिया गया । वहीं फिल्म स्टेज ऑफ सेज- टेंपल अटैक के लिए कैन घोष को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला । जयाकृषण गुमाड़ी को फिल्म हसीना दिलरुबा के लिए बेस्ट सिनेमेटोग्राफर का अवॉर्ड दिया गया । आयुष शर्मा को बेस्ट एक्टर फॉर निगेटिव रोल का ऑवार्ड दिया  । पीपल्स चाइस बेस्ट एक्टर अभिमन्यू दसानी रहे तो पीपल्स चाइस बेस्ट एक्ट्रेस राधिका मदन रहीं
वहीं फिल्म इंडस्ट्री में अपने योगदान के लिए इस साल आशा पारेख को दाद साहब फालके पुरस्कार से नवाजा गया । वहीं अनदर राउंड को इस साल बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म के लिए दादा साहब फालके पुरस्कार दिया गया ।

यह भी पढ़ें –कोरोना अपडेट : बीते 24 घंटे में कोरोना के 103 नए मामले, 3 लोगों की हुई मौत

बात करें WEB SERIES की तो OTT प्लैटफॉर्मस पर रिलीज होने वालीं वैबसीरीज में दादा साहब फालके पुरस्कार दिए गए ।

वूट पर रिलीज हुई बैब सीरीज कैंडी को बेस्ट वेब सीरीज का पुरस्कार दिया गया । ऐमेजॉन प्राइम की फैमिली मैन 2 के लिए मनोज वाजपेयी को बेस्ट एक्टर और नेटफ्लिक्स की अरनयाक के लिए रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस फॉर वेब सीरीज का दादा साहब फालके पुरस्कार दिया गया । वहीं विशाल मिश्रा और कनिका कपूर को इस साल बेस्ट प्लेबैक सिंगर के लिए दादा साहब फालके पुरस्कार मिला
इसके साथ ही क्रिटिक्स सेगमेंट में सरदार उधम बेस्ट फिल्म, सिद्धार्थ मलहोत्रा बेस्ट एक्टर, क्यारा आडवाणी बेस्ट एक्टर्स रही ।

यह भी पढ़ें-दो साल से बंद एमआरआइ जांच दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में आज से हुई शुरू

 टेलिविजन जगत की बात की जाए तो

स्टारप्लस के धारावाहिक अनुपमा को टेलिविजन सीरियल ऑफ द इयर, और इसी सीरियल के लिए रुपाली गांगुली को बेस्ट प्रोमिसिंग एक्ट्रेस का दादा साहब फालके पुरस्कार दिया गया । इसी लिस्ट में बेस्ट प्रोमिसिंग एक्टर धीरज धूपर कुछ रंग प्यार के ऐसे भी के लिए शाहीर शेख को बेस्ट टीवी एक्टर औऱ कुंडली भाग्य के लिए श्रद्धा आर्या को बेस्ट टीवी एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला ।

संवाद365,डेस्क

 

72629

You may also like