संयम और सावधानी से पाएंगे कोरोना पर विजय-पीएसआरआई

April 2, 2020 | samvaad365

कोरोना के कहर को देखते हुए पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) देहरादून चैप्टर ने देशभर में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाऊन के दौरान देश के लोगों से संयम बरतने की अपील की। पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के पदाधिकारियों ने लोगों से भारत सरकार और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन कर खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने का अनुरोध किया।

बता दें कि पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष अमित पोखरियाल, उपाध्यक्ष ए.एन त्रिपाठी, सचिव अनिल सती, कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट, संयुक्त सचिव राकेश डोभाल ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान संयुक्त रूप से लोगों से अपील की। उनका कहना है कि मुसीबत की इस घड़ी में सभी को संयम बरतना चाहिए, बेहद ज़रूरी होने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए। साथ ही साफ-सफाई विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए पीआरएसआई देहरादून चैप्टर ने बताया कि समय-समय पर हाथ धोएं, सैनेटाइज़ करें, हो सके तो जब भी बाहर से आएं स्नान ज़रूर करें। वहीं सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही भ्रांतियों को लेकर उन्होंने लोगों से निवेदन किया कि उन्हीं जानकारियों और सूचनाओं को सांझा करें जो तथ्यात्मक हों। साथ ही आधी-अधूरी, नकारात्मक और भ्रामक जानकारियां न फैलाने की अपील की।

इस दौरान पीआरएसआई के सभी सदस्यों ने संस्था के सक्रिय सदस्य आकाश शर्मा और वैभव गोयल के योगदान की सराहना की। दरअसल ये दोनों सदस्य ज़रुरतमंदों को सामग्री वितरित करने के कार्य को बखूबी निभा रहे हैं। इतना ही नहीं पीआरएसआई ने सभी राहत कार्य में जुटे सभी लोगों और एनजीओ से भी सोशल डिस्टेंसिंग यानि कि सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की। उन्होंने सभी से सरकार और पुलिस के माध्यम से ही सामग्री वितरित कराने का निवेदन किया।

गौरतलब है कि कोरोना संकट की इस घड़ी में पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के बैनर तले सनराइज़ एकेडमी  देहरादून, साइबर कॉलेज एजुकेशनल सोसाइटी, आर्ट ऑफ लिविंग देहरादून, ईको ग्रुप केवल विहार देहरादून ज़रुरतमंदों को सामग्री वितरित कर सहायता प्रदान कर रहे हैं।

इसके साथ ही लॉकडाउन पीरियड में स्वास्थ्य कर्मियों, मीडिया और पुलिस के योगदान को भी संस्था ने काफी सराहा। पीआरएसआई ने कहा कि मीडिया की लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने में अहम भागीदारी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संजय भार्गव, आकाश शर्मा, पूजा पोखरियाल, संजय सिंह, वैभव गोयल, अनिल वर्मा, ज्योति नेगी, गौरव कुमार ने प्रतिभाग किया।

(पुष्पा पुण्डीर)

48259

You may also like