राजभवन में हुआ शपथ ग्रहण समारोह,जयराम सरकार में बने तीन नए मंत्री

July 31, 2020 | samvaad365

हिमाचल प्रदेश: बहुत लंबे इंतजार के बाद आखिर वह वक़्त आ ही गया, जिसका प्रदेश की सियासत में रुचि रखने वालों को बेसब्री से इंतजार था। गुरुवार सुबह 11:15 बजे राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के मंत्रिमंडल के नए सदस्यों के रूप में पहले पावंटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखराम चौधरी, उसके बाद नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश पठानिया और तीसरे नंबर पर घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र गर्ग को मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई, अभी मंत्रियों को विभाग नहीं मिल पाया हैं। कैबिनेट में तीन नए चेहरे आने के बाद संभव है कि कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल होगा। मंत्रियों को फार्च्यूनर गाड़ियां भी मिल गईं है। शपथ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा उनके अन्य सहयोगी मंत्री उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

मुख्य सचिव अनिल खाची ने कार्यवाही का संचालन किया। कोरोना के चलते पचास से कम लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के निर्देशों का पालन करते हुए राजभवन ने 41 मेहमानों को ही कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भेजा था। इसके बाद भी 30 से भी कम मेहमान इस कार्यक्रम में पहुंचे थे।

इनमें शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, कृषि मंत्री राम लाल मारकंडा, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, वन मंत्री गोविंद ठाकुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य मानव अधिकारी आयोग के अध्यक्ष पीएस राणा, मुख्य सूचना आयुक्त नरेंद्र चौहान, डीजीपी संजय कुंडू समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़िए: महाराष्ट्र में एक समूह कोविड-19 मृतकों का करता है अंतिम संस्कार, नगर निकाय ने की सराहना

संवाद365 /कोमल राजपूत

525480cookie-checkराजभवन में हुआ शपथ ग्रहण समारोह,जयराम सरकार में बने तीन नए मंत्री
52548

You may also like