मुंबई के प्रवासी संगठनों की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मांग, 5 हजार उत्तराखंडियों के लिए चलाई जाए ट्रेन

May 25, 2020 | samvaad365

प्रवासियों उत्तराखंडियों का उत्तराखंड पहुंचने का सिलसिला जारी है. मुंबई से प्रवासियों को लेकर एक ट्रेन आ चुकी है मगर अब भी पांच हजार से अधिक प्रवासी वहां से लौटने के इंतजार में हैं, जिसको देखते हुए मुम्बई के प्रवासी संगठनों ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मदद की गुहार लगाई है. प्रवासी संगठनों के मुताबिक रेलवे की ओर से करीब 1400 प्रवासियों की लिस्ट मांगी गई थी, लेकिन इससे दोगुने लोगों ने आवेदन कर दिया है. जिसके बाद मुम्बई के प्रवासी संगठनों ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से एक और ट्रेन मुंबई से उत्तराखंड की मांग उठाई है.

https://www.youtube.com/watch?v=If2KhY5O8V8

इन संस्थाओ में काफल फाउंडेशन के प्रदीप सिंह रावत, उत्तरांचल वेल्फेयर एसोसिएशन नालासोपारा, मुंबई के जयप्रकाश सभापती, उत्तरांचल मित्र मंडल वसई मुंबई के अध्यक्ष गोपाल  सिंह  मेहरा, सामाजिक कार्यकर्ता शम्भूशरण रतूड़ी, गढ़-कुमाऊं पर्वतीय समाज विरार के दिनेश इन्द्रदत्त अंथवाल, , लीड फाउंडेशन, नवी मुम्बई के कैलाश उदय चन्द, हिमालय पर्वतीय संघ, मुम्बई के महासचिव नवीन चंद्र भट्ट आदि ने महाराष्ट्र और उत्तराखंड सरकार दोनों से प्रवासी उत्तराखंड की मदद करने की मांग की है. आपको बता दें मुंबई में बड़ी संख्या में होटल और अन्य कारोबार में उत्तराखंड के लोग काम करते हैं. कोरोना की वजह से मुंबई में होटल कारोबार बंद है. इस कारण बड़ी संख्या में बेरोजगार हो चुके लोग अब घर वापसी चाहते हैं. प्रवासी संगठनों के द्वारा लगातार मुम्बई के प्रवासी लोगों की मदद की जा रही है. उम्मीद है जल्द मुम्बई से उत्तराखंड आने वालों के लिए ट्रेन की व्यवस्था की जाएगी.

अमित गुसांई/संवाद365

501490cookie-checkमुंबई के प्रवासी संगठनों की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मांग, 5 हजार उत्तराखंडियों के लिए चलाई जाए ट्रेन
50149

You may also like