देश की फौज और सुरक्षा को खतरे में डालने जा रही केंद्र सरकार : करन महारा

June 17, 2022 | samvaad365

देहरादून- कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक करन माहरा ने आज केंद्र की सेना में भर्ती किए जाने वाली अग्निपथ योजना को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि यह अग्नि पथ योजना वास्तव में देश की फौज एवं सुरक्षा को खतरे में डालने जा रही है, इसलिए देश हित तथा यहां की इकोनॉमी को बचाने के लिए इस योजना को तत्काल वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारा भारत देश चीन, नेपाल एवं पाकिस्तान जैसे कूटनीतिक चाल चलने वाले देशों की सीमाओं से लगा हुआ है और कहीं न कहीं भारत को नुकसान पहुंचाने का कदम उठाया जाता रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना निश्चित रूप से भारतीय सेना को कमजोर करेगी, साथ ही भारतीय इकोनामी को भी भारी नुकसान पहुंचाएगी.

अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सेना के बड़े-बड़े अफसर केंद्र की इस योजना के खिलाफ मुखर हुए हैं जो कि कल तक भाजपा के लिए ही राजनीतिक दृष्टि से फायदेमंद साबित हो रहे थे, लेकिन आज इन सैन्य अधिकारियों को भारत की सुरक्षा के प्रति चिंता होने लगी है. करन महारा ने कहा कि देश के युवाओं को शहीद होने का दर्जा भी इस योजना से प्रभावित करेगा. उनका कहना है कि योजना से भारतीय सेना कमजोर हो जाएगी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चौकीदार 71 साल का है और जबकि सेना का जवान 21 वर्ष की उम्र में रिटायर हो रहा है, जो कि देश के लिए एक बड़ा दुर्भाग्य है. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा प्रदेश के युवाओं को सेना एवं पुलिस में नौकरियां बड़े पैमाने पर दिए जाने पर भी प्रलोभन देने के सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि जो कांग्रेसी एवं युवा-छात्र अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं, उन कार्यकर्ताओं तथा युवाओं छात्रों को चाहिए कि वे अहिंसात्मक तरीके से इस योजना का विरोध करें ताकि उनके कैरियर अथवा भविष्य पर दुष्प्रभाव न पड़े.

(संवाद 365, संदीप रावत)

यह भी पढ़ें-  क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड पर अनिमितताओं और भ्रष्टाचार के आरोपों की हो सीबीआई जांच- खानपुर विधायक उमेश कुमार

77285

You may also like