दून पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी… अंतरराज्यीय कटिंग गैंग के दो शातिर आरोपी गिरफ्तार

November 9, 2019 | samvaad365

देहरादून: देहरादून पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एटीएम मशीन को काटकर उसमें से रखा कैश चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय एटीएम कटिंग गैंग के दो शातिर आरोपियों को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते 27 अक्टूबर की रात को राजपुर रोड में लगी एटीएम मशीन को काटकर उसमें लगभग 15 लाख का कैश लेकर बदमाश फरार हो गए थे।  आपको बता दें कि एटीएम कटिंग गैंग के द्वारा गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।

एटीएम कटिंग गैंग पहले भी हिमाचल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित कई अन्य राज्यों में भी इस तरीके से लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। गैंग के सदस्यों द्वारा पहले ऐसे एटीएम की रेकी की जाती थी जहां पर गार्ड ज्यादातर उपस्थित नहीं रहता है। राजपुर रोड में जिस दिन इस घटना को अंजाम दिया गया उस दिन एटीएम का गार्ड छुट्टी पर था।

एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी ने बताया कि घटना के बाद पुलिस टीमों को कई जगह रवाना किया गया था पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आमीन और उसके साथी आफताब खान को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि इससे पहले भी कई दफा बैंकों को कहा गया है कि वह अपने एटीएम में गार्डों की तैनाती सुनिश्चित करें, ताकि पब्लिक के पैसे का इस तरह से दुरुपयोग ना हो और लूट जैसी घटनाओं की वारदातों को रोका जा सके। घटना में शामिल तीन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है एसएसपी का कहना है कि जल्द ही इन 3 लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

वहीं एटीएम में लगातार हो रही चोरी ने भी पुलिस के माथे पर बल ला दिया है ऐसे में एसएसपी देहरादून ने अब शहर के सभी बैकों के एटीएमों की रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। साथ ही बैकों को क्या क्या रूल्स फॉलो करने है इसका अध्यनन किया जा रहा है ताकि जनता का जो पैसा एटीएम में है वो सुरक्षित रहे।

यह खबर भी पढ़ें-हैप्पी बड्डे उत्तराखंड … जानिए अपने राज्य के बारे में

यह खबर भी पढ़ें-न्यायमूर्ति रंगनाथन ने किए बागनाथ मंदिर के दर्शन…

संवाद365/किशोर रावत

432880cookie-checkदून पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी… अंतरराज्यीय कटिंग गैंग के दो शातिर आरोपी गिरफ्तार
43288

You may also like