मसूरी: शहीद स्थल पर व्यापार संघ का धरना, शिफन कोर्ट से हटाए गए लोगों के लिए उठी आवाज

September 15, 2020 | samvaad365

मसूरी: मसूरी में शिफन कोर्ट से रोपवे के लिए भूमि खाली कराने के बाद वहां रह रहे गरीब निर्बल वर्ग के मजदूरों की आवास की स्थाई व्यवस्था को लेकर व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में शहीद स्थल पर धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं चेतावनी दी गई कि अगर इन मजदूरों के लिए स्थाई निवास की मांग शीघ्र पूरी नहीं की गई तो मजदूर सड़कों पर उतरेंगे व भूख हडताल भी करेंगे।

वहीं इस मौके पर व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि 24 अगस्त को शिफन कोर्ट के मजदूरों को हटाने की कार्रवाई प्रशासन व पालिका ने की थी जिस पर विरोध किया गया साथ ही उन्हें 10 सितंबर तक का समय दिया गया और 11 सितंबर को इन मजदूरों के आवास तोड़ दिए गये लेकिन आज तक सभी मजदूरों के स्थाई निवास की कोई व्यवस्था नहीं की गई। इनमें से कुछ मजदूरों के परिवारों को निवास दिए गये लेकिन अधिकांश मजदूर धर्मशाला, पार्किंग, हवाघर में अपने दिन गुजार रहे हैं। इन परिवारों के साथ अन्याय किया गया है।

साथ ही प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इन उजाड़े हुये मजदूरों के आवास की व्यवस्था शीघ्र नहीं की गई तो आंदोलन तेज किया जायेगा इसके लिए सड़कों पर आकर प्रदर्शन किया जायेगा व जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल भी की जायेगी।

मसूरी में शिफन कोर्ट से हटाए गए परिवारों को लेकर अब विरोध तेज हो चला है। व्यापार संघ से लेकर कई स्थनीय सामाजिक संगठन भी उनको आवास देने की मांग कर रहे हैं। अब ऐसे में देखना ये है कि कब तक इन मांगों पर ध्यान दिया जाता है।

https://youtu.be/g6O5NWE5x_A

यह खबर भी पढ़ें-हापुड़: बढ़ती बेरोज़गारी पर सपा ने डीएम के जरिए राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

संवाद365/राजवीर रौछेला

543210cookie-checkमसूरी: शहीद स्थल पर व्यापार संघ का धरना, शिफन कोर्ट से हटाए गए लोगों के लिए उठी आवाज
54321

You may also like