जरूरमंद लोगों के लिए नगर निगम में भी फ्री में खाने की शुरूआत… पढ़ें ये खबर

September 6, 2019 | samvaad365

देहरादून: सुभाष नगर से शुरू हुई फ्री फूड फाउंडेशन की गाड़ी अब एक और स्टेप आगे बढ़ गई है. जरूरतमंद लोगों को फ्री में खाना खिलाने की ये मुहीम अब आगे बढ़ रही है. देहरादून नगर निगम में भी अब संस्था के द्वारा फ्री फूड की शुरूआत कर दी गई है.

दून अस्पताल और आस पास के जरूरतमंद लोगों को फ्री में खाना मिल सके इसी उद्देश्य के साथ फ्री फूड फाउंडेशन ने यहां पर भी स्टाल लगा दिया है. फ्री फूड फाउंडेशन के सदस्य अश्विनी नेगी, निखिल अग्रवाल और राधेश्याम हैं.  स्टॉल का उद्घाटन देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा, लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी, चारधाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष आचार्य शिव प्रसाद मंमगाई, लोकगायिका मीना राणा के द्वारा किया गया. सभी लोगों ने संस्था के इस आयोजन की सराहना की और कहा कि लोगों के सहयोग से इस प्रकार के काम समाज में होने चाहिए.

फ्री फूड फाउंडेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में उत्तराखंडी संगीत जगत और कला क्षेत्र के भी कई लोग शामिल हुए, साथ ही टॉउन हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए जिसमें उत्तराखंड के कई लोक गायक और गायिकाओं ने अपने गीतों की प्रस्तुति दी, इसी बीच मुंबई से मशहूर संगीतकार दिलीप सेन भी कार्यक्रम में शामिल हुए उन्होंने भी अपने गीत से कार्यक्रम का समां बांध दिया.

फ्री फूड फाउंडेशन की शुरूआत के मौके पर देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा ने प्लास्टिक मुक्त देहरादून का भी संदेश दिया. मेयर ने कहा कि अब वो समय आ गया है जब हमें प्लास्टिक से मुक्ति लेनी होगी.

कार्यक्रम के आयोजकों ने भी सभी लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि उनकी शुरू की गई पहल धीरे धीरे आगे बढ़ रही है, उनकी कोशिश है कि अब शहर के दूसरे हिस्से में भी जरूरतमंद लोगों को निशुल्क खाना खिलाने का काम किया जाए. कार्यक्रम में लोकगायिका मीना राणा, संगीता ढौंढ़ियाल, राजेंद्र चौहान, राज आर्यन, अनिल गोदियाल, संजय कुमोला, विकास भारद्वाज, सूर्यपाल सिरवाण आदि लोग मौजूद रहे.

सुभाष नगर से शुरू हुई फ्री फूड फाउंडेशन की ये पहल अब धीरे धीरे आगे बढ़ रही है, जरूरत है तो सिर्फ लोगों के सहयोग की ताकि हर जरूरतमंद तक खाना पहुंच सके.

(संवाद 365/ काजल)

यह खबर भी पढ़ें-खतलिंग महायात्रा शुरु,हंस फाउंडेशन ने लगाया तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर

 

412090cookie-checkजरूरमंद लोगों के लिए नगर निगम में भी फ्री में खाने की शुरूआत… पढ़ें ये खबर
41209

You may also like