जोशीमठ में निराश व्यापारियों ने हेलंग मारवाड़ी बाईपास पर दिया बयान

January 17, 2019 | samvaad365

जोशीमठ के निराश व्यापारियों ने सरकार की ओर से हेलंग मारवाड़ी बाईपास पर सकारात्मक पहल ना होने पर निराशाजनक बयान दिया है। कहा है कि या तो हमें बाईपास जोशीमठ के पास से बना कर दीजिए या फिर हमें चाइना में शामिल कर दीजिए। जोशीमठ के व्यापारियों ने कहा कि अगर बाईपास बन गया तो जोशीमठ का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा और हमें यहां से मजबूरन पलायन करना पड़ेगा लेकिन अगर हमें पहाड़ छोड़कर पलायन करना ही पड़ा तो हम भारत देश से चाइना देश में चले जाएंगे क्योंकि जोशीमठ से दिल्ली दूर है चाइना नहीं ,

व्यापार सभा अध्यक्ष नैन  सिंह भंडारी ने कहा कि हम बार-बार शासन प्रशासन को हेंलग मारवाड़ी बाईपास जोशीमठ से जोड़ने की बात कह कर थक चुके हैं लेकिन अभी तक इस और कोई सकारात्मक पहल राज्य सरकार और केंद्र सरकार से होती नहीं दिखाई दे रही है। इसलिए अब जब हमसे हमारे नगर का अस्तित्व छिना  जा रहा है तो हम क्यों ना यहां से ही पलायन कर चाइना सीमा की तरफ चले जाएं ।

वहीं पूरे मामले में चिंता जताते हुए बद्रीनाथ धाम के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया कि जोशीमठ धार्मिक एवं आध्यात्मिक नगरी रही है जोशीमठ को बाईपास से दूर करना ठीक नहीं होगा क्योंकि यहां पर मान्यता अनुसार बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने वाला यात्री सर्वप्रथम भगवान नरसिंह के दर्शन करता है उसके बाद उसकी यात्रा सफल मानी जाती है।

यह खबर भी पढ़ें-पिथौरागढ़ की जनता का दो दशक पुराना सपना हुआ साकार

यह खबर भी पढ़ें-हल्द्वानी में बस के नीचे आया बच्चा, मौत

चमोली/पुष्कर नेगी

30250

You may also like