उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि,विधायकों ने की ये बड़ी घोषणाएं

February 15, 2019 | samvaad365

पुलवामा में आतंकी हमले में शुक्रवार को उत्तराखंड सदन में मंत्रिमंडल ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान एलान किया गया कि शहीदों के परिजनों को सभी विधायक एक माह का वेतन देंगे। शहीदों के परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि वह अपना 6 माह का वेतन शहीदों को देंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आतंकी हमले को लेकर पोस्ट करने वाले छात्रों पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त युवक राज्य से बाहर है। उधर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी अपनी एक माह की विधायक पेंशन शहीद परिजनों को देने का एलान किया है। भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने वाघा बॉर्डर पर जाकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करने का एलान किया है।

वहीं लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भाजपा की प्रदेश प्रवास समिति की आज घोषणा कर दी गई। समिति के प्रदेश संयोजक व प्रदेश उपाध्यक्ष श्री ज्योति ग़ैरोला ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अनुमति से समिति की घोषणा की। यह समिति प्रधानमंत्री मोदी , राष्ट्रीय अध्यक्ष ,केंद्रीय नेताओं ,मंत्रियों अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ नेतृत्व के उत्तराखंड में कार्यक्रमों व प्रवास का प्रबंधन करेगी।

पुलवामा में आतंकी हमले व सीआर पीएफ जवानों की शहादत के चलते उत्तराखंड में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने आज प्रदेश में पार्टी के सभी कार्यक्रम स्थगित करने के निर्देश दिए हैं। अजय भट्ट ने आज के अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम भी रद्द कर दिए हैं और वे शहीद के परिवार से मिलने खटीमा जा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े- गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कंधे पर उठाया शहीदों का पार्थिव शरीर

यह खबर भी पढ़े- झांसी में पुलवामा हमले को लेकर गरजे मोदी, सेना को दी खूली छूट

देहरादून/संध्या सेमवाल

32533

You may also like