राम मंदिर शिलान्यास की उलटी गिनती शुरू, रामलला के लिए पहुंची पोशाक

August 3, 2020 | samvaad365

राम नगरी अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के साथ शिलान्यास की उलटी गिनती शुरु हो गई है। इसका पूजन कार्यक्रम आज यानी सोमवार से शुरु हो गया है। भूमि पूजन कार्यक्रम को वाराणसी के साथ प्रयागराज व अयोध्या के पंडित करा रहे हैं। यह पूजन कार्यक्रम पांच अगस्त तक चलेगा। मंदिर के भूमि पूजन का काम शुरू हो गया है। इससे पहले पंडित कल्किराम ने रामलला के अर्चक को पोशाक के चार सेट के साथ ध्वजा भी सौंपे हैं।

इकबाल अंसारी को भूमि पूजन का निमंत्रण

रामजन्मभूमि मामले में मस्जिद पक्ष के पैरोकार रहे मो इकबाल अंसारी मंदिर निर्माण शीघ्र शुरू होने के प्रयासों का स्वागत कर रहे हैं। ऐतिहासिक पल का गवाह बनने को तैयार बैठे इकबाल अंसारी के आमंत्रण का इंतजार खत्म हो गया। राम मंदिर की नींव रखने की रस्म में शामिल होने का निमंत्रण मिलते ही उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि यह भगवान राम की इच्छा थी कि मुझे पहला निमंत्रण मिले। मैं इसे स्वीकार करता हूं।

पंडिल कल्किराम ने सौंपी रामलला की पोशाक

राम मंदिर भूमि पूजन से पहले रामलला की पोशाक तैयार की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को जब राम मंदिर की आधारशिला रख रहे होंगे, तब रामलला पंडित कल्किराम की ओर से भेंट की गयी पोशाक धारण किये होंगे। पंडित कल्किराम ने रामलला के प्रधान अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास को रामलला के लिए चार सेट पोशाक सौंपी। रामलला इसमें से सफेद पोशाक सोमवार को, लाल पोशाक मंगलवार को तथा नव रत्नों से युक्त हरी पोशाक बुधवार को ऐन भूमिपूजन के दिन तथा पीली पोशाक गुरुवार को धारण करेंगे। पोशाक के प्रत्येक सेट के साथ रामलला सहित भरत, लक्ष्मण, शत्रुघ्न, हनुमान जी एवं लड्डूगोपाल के विग्रह की पोशाक आगे एवं पीछे का पर्दा तथा बिछावन शामिल है।

(संवाद 365/डेस्क )

यह भी पढ़ें-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

 

 

 

526920cookie-checkराम मंदिर शिलान्यास की उलटी गिनती शुरू, रामलला के लिए पहुंची पोशाक
52692

You may also like