चमोली में लगेगा रम्माण मेला, खुलेंगे रोजगार के अवसर

January 13, 2019 | samvaad365

विश्व में अपनी पहचान बना चुका रम्माण मेला जो कि यूनेस्को के द्वारा भी सर्वश्रेष्ठ मेला घोषित किया जा चुका है वही मेला अब अपने गांव में खुशहाली लाने  वाला है दिल्ली मे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र और रम्माण के आयोजकों के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर होने वाले हैं जिसके बाद रम्माण मेले में रोजगार के अपार अवसर खुलने की संभावना है ।

इस मेले के आयोजन और अध्यक्ष कुशाव सिंह भंडारी ने बताया कि इंदिरा गांधी कला केंद्र दिल्ली से एमओयू की फाइल जिलाधिकारी चमोली को भेजी जा चुकी है और उस पर जिलाधिकारी के हस्ताक्षर होते ही रोजगार के लिए बनाया गया प्रोजेक्ट भी स्वीकृत हो जायेगा।

इस मेले के बारे में हम दर्शकों को बता दें कि यह मेला मुखौटा का अनोखा नृत्य है जिसमें ढोल दमाऊ के 18 ताल पर नृत्य किया जाता है जो कि वैशाखी के दिन बड़े ही भव्य समारोह के रुप मे मनाया जाता है तभी तो  2 अक्टूबर 2009 में यूनेस्को ने इस मेले को विश्व का सर्वश्रेष्ठ मेला घोषित किया है साथ ही 2016 में रम्माण मेले की सुन्दर झांकी गणतंत्र दिवस के दिन राजपथ पर प्रदर्शन कर चुकी है यही नहीं रम्माण मेला अनेक मंचो पर भी अपनी पहचान दे चुका है। राष्ट्रमंडल खेलों में भी के साथ-साथ अनेक कार्यक्रम में रम्माण को मंच मिला है।

यह खबर भी पढ़ें-खटीमा में निर्माणाधीन छत गिरने के बाद हुए कड़े निर्देश जारी

यह खबर भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग जिले की आबोहवा पर संकट, बढ़ रहा है जहरीले धुएं का कहर

चमोली/पुष्कर नेगी

29999

You may also like